X close
X close

पाकिस्तान का दिल तोड़ने लौटा इंग्लिश गेंदबाज़, फाइनल में दिखाएगा असली रफ्तार; देखें VIDEO

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले मार्क वुड प्रैक्टिस करते नजर आए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 12, 2022 • 15:34 PM

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान पर रविवार(13 नवंबर) को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मैच खेला जाएगा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने इंडिया को 10 विकेट से हराकर जीत हासिल की थी, लेकिन इस मुकाबले में इंग्लिश टीम के दो स्टार खिलाड़ी मार्क वुड और डेविड मलान हिस्सा नहीं ले सके थे, पर अब इंग्लैंड फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, फाइनल मुकाबले से पहले रफ्तार के सौदागर मार्क वुड और बाएं हाथ के बल्लेबाज़ डेविड मलान दोनों ही नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे हैं।

मार्क वुड ने शुरू किया अभ्यास: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में गन गेंदबाज़ मार्क वुड अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे हैं। वुड ने 4 मैचों में अब तक 9 विकेट चटकाए हैं। इस दाएं हाथ के गेंदबाज़ ने विपक्षी बल्लेबाज़ों को अपनी रफ्तार से डराया है और अब फाइनल मैच में से पहले उन्हें प्रैक्टिस करता देख इंग्लिश फैंस को जरूर राहत की सांस मिली होगी। इतना ही नहीं मार्क वुड के साथ-साथ डेविड मलान भी नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखे, हालांकि उनके लिए यह टूर्नामेंट बहुत खास नहीं रहा है।

Trending


वुड हैं सबसे तेज गेंदबाज़: इंग्लिश गेंदबाज़ मार्क वुड ने टूर्नामेंट में अब तक सबसे तेज गेंद फेंकी है। सुपर-12 स्टेज के दौरान इंग्लैंड न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में वुड ने 154.74kph की रफ्तार को छुआ था। टूर्नामेंट में वह 31 गेंद 150 kph से ज्यादा तेज गति सें डिलीवर कर चुके हैं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

पाकिस्तान का तोड़ सकते हैं दिल: मार्क वुड इंग्लैंड के प्राइम गेंदबाज़ हैं। वुड अपनी टीम के लिए शुरुआती विकेट चटकाते हैं, ऐसे में मेलबर्न में होने वाले फाइनल मुकाबले में वह एक अहम रोल निभा सकते हैं। इस इंग्लिश गेंदबाज़ की रफ्तार पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों पर कहर बनकर बरस सकती है। अगर वुड पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ों को पावरप्ले में आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखा पाते हैं तो इंग्लैंड के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 जीतना बेहद आसान हो जाएगा।