X close
X close

Patrick Dooley की मिस्ट्री हुई गुल, मैट शॉर्ट ने छक्का जड़कर ग्राउंड के बाहर पहुंचा दी गेंद; देखें VIDEO

BBL का 26वां मुकाबला होबार्ट हेरिकेंस ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 7 विकेट से हराकर जीता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 02, 2023 • 16:54 PM

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर पैट्रिक डूले घरेलू लीग बिग बैश में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पैट्रिक हाथों को घुमाकर अजीबोगरीब अंदाज में बॉलिंग करते हैं जिस वज़ह से वह काफी चर्चाओं में हैं। इस गेंदबाज़ के एक्शन के कारण उन्हें क्रिकेट का डॉक्टर स्ट्रेंज कहा जाने लगा है, लेकिन BBL के 26वें मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के सलामी बल्लेबाज़ मैट शॉर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को ऐसा छक्का जड़ा जिसे देखकर कोई भी यही कहेगा कि यहां डूले की मिस्ट्री गुल हो गई।

दरअसल, मैट शॉर्ट का यह शॉट एडिलेड स्ट्राइकर्स की पारी के 9वें ओवर में देखने को मिला। पैट्रिक अपना तीसरा ओवर करने आए थे और यहां उन्होंने अपनी पहली गेंद पर ही बड़ी गलती कर दी। यह गेंद पैट्रिक ने शॉट लेंथ और लेग साइड की तरफ डिलीवर की। बल्लेबाज़ ने इसका फायदा लिया और पुल शॉट खेलते हुए गेंद को मिडविकेट के ऊपर से मैदान के बाहर पहुंचा दिया।

Trending


बता दें कि भले ही पैट्रिक डूले को मैट शॉर्ट ने एक बेहद ही लंबा छक्का जड़ा हो, लेकिन इस मैच के दौरान भी उन्होंने अपनी मिस्ट्री का जादू बिखेरा। डूले ने अपने कोटे के 4 ओवर में 6.25 की इकोनॉमी से महज़ 25 रन खर्चे। डूले के नाम 3.5 ओवर तक एक भी विकेट नहीं था, लेकिन अपनी आखिरी गेंद पर इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ने एडम होस को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

इस मैच की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर्स ने बैलेरिव ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद उन्होंने निर्धारित 20 ओवर में 178 रनों का लक्ष्य स्कोरबोर्ड पर टांगा। इसके जवाब में होबार्ट हेरिकेंस के सलामी कालेब ज्वेल (54) और बेन मैकडेमोर्ट (53) दोनों ने ही अर्धशतकीय पारी खेली और होबार्ट ने यह मैच 17.2 ओवर में 7 विकेट से जीत लिया।