X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

VIDEO: ओशाने थॉमस के साथ घटी रोमांचक घटना, शॉट मारने के बाद बल्ले को मार बैठे स्टंप पर फिर भी आउट नहीं हुए

by Vishal Bhagat Jun 18, 2019 • 01:56 AM

18 जून।  बांग्लादेश ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप-2019 में द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड मैदान पर खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। विंडीज ने बांग्लादेश को 322 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे उसने 41.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने नाबाद 124 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना कर नौ चौके मारे। लिटन दास ने 69 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाज 94 रनों का पारी खेली। 

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने शाई होप, इविन लुइस तथा शिमरन हेटमायेर के अर्धशतक के दम पर 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए।

होप ने 121 गेंदों पर 96 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। लुइस ने 67 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 70 रनों की पारी खेली। हेटमायेर ने तूफानी अंदाज में 26 गेंदों का सामना कर चार चौके और तीन छक्के जड़ 50 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफउद्दीन ने तीन-तीन विकेट लिए। शाकिब को दो सफलताएं मिलीं।

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को उनके शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इस मैच में जहां शाकिब अल हसन ने अपने शतक से क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया तो वहीं मैच के दौरान एक ऐसी रोमांचक घटना भी घटी जिसे देखकर हर कोई चौंक गया।

हुआ ये वेस्टइंडीज पारी के 49वें ओवर में बल्लेबाज ओशाने थॉमस बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं गेंदबाजी का दारोमदार मुस्ताफिजुर रहमान थी। ऐसे में 49वें ओवरकी 5वीं गेंद बल्लेबाज ओशाने थॉमस ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन खेल पाने से चुक गए और गेंद विकेट कीपर के पास चली गई।

वहीं जब बल्लेबाज ओशाने थॉमस गेंद को नहीं मार पाए तो शॉट खेलने के बाद रिलेक्स करने के क्रम में अपने बल्ले को भूलवश स्टंप पर लगा बैठे जिसके बाद बांग्लादेश खिलाड़ियों ने हिट विकेट आउट की अपील की।

ऐसे में थर्ड अंपायर की तरफ यह फैसला गिया। रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने यह फैसला लिया कि ओशाने थॉमस का बल्ला शॉट खेलने के क्रम में नहीं बल्कि शॉट खेलने के बाद लगा है। ऐसे में बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जा सकता है। थर्ड अंपायर ने हिट विकेट की अपील को नॉट आउट में बदल दिया। देखिए दिलचस्प घटना

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Dear Oshane Thomas, What have you done

A post shared by Cricket Videos (@cricket_videos123) on