Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO: क्विंटन डी कॉक ने जीता दिल, अंपायर के नॉटआउट देने के बावजूद भी किया वॉक आउट

पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में एक बार फिर खेल भावना का उदाहरण देखने को मिला है। जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 29, 2022 • 21:25 PM
Cricket Image for VIDEO: क्विंटन डी कॉक ने जीता दिल, अंपायर ने नॉटआउट देने के बावजूद भी किया वॉक आउट
Cricket Image for VIDEO: क्विंटन डी कॉक ने जीता दिल, अंपायर ने नॉटआउट देने के बावजूद भी किया वॉक आउट (Image Source: Google)
Advertisement

क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है और समय-समय पर इसके सबूत भी मिलते रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली है, जिसने क्रिकेट, जेंटलमैन और स्पोर्ट्समैन स्पिरिट तीनों ही शब्दों को एक कर दिया है। दरअसल पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में लखनऊ के सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने अंपायर का साथ मिलने के बावजूद खेल भावना का परिचय देते हुए पवेलियन लौटना का फैसला किया था, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। 

जी हां, साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक आईपीएल के सीज़न 15 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा है और शुक्रवार (29 अप्रैल) को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए मुश्किल समय में महत्वपूर्ण पारी खेल रहे थे। डी कॉक शानदार लय में नज़र आ रहे थे, लेकिन सदीप शर्मा की एक बॉल उनके बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई, जिसके बाद अंपायर का साथ मिलने के बावजूद उन्होंने जेंटलमैन गेम की लाज रखते हुए पवेलियन लौटने का फैसला किया। 

Trending


ये घटना लखनऊ की पारी के 13वें ओवर की है। पंजाब किंग्स के लिए यह ओवर संदीप शर्मा कर रहे थे। डी कॉक संदीप के खिलाफ अच्छी लय में नज़र आ रहे थे और इस ओवर में दो खूबसूरत चौके भी जड़ चुके थे, लेकिन इसके बाद संदीप शर्मा की चौथी बॉल पर क्विंटन अपना बल्ला फेंक बैठे जिसके बाद वह बॉल बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों में चली गई।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

जितेश शर्मा ने जैसे ही डी कॉक का कैच पकड़ा वैसे ही गेंदबाज़ और विकेटकीपर ने अंपायर से आउट की अपील की, लेकिन मैदान पर खड़े अंपायर ने खिलाड़ियों की इस अपील को नाकार दिया जिसके बाद डी कॉक ने खेल भावना का असली परिचय दिया और वॉक आउट करते कैमरे में कैद हो गए। डी कॉक को वॉक आउट करता देख संदीप शर्मा भी इस साउथ अफ्रीका बल्लेबाज़ की पीठ थपथपाते नज़र आए। बता दें कि डी कॉक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 37 बॉल पर चार चौके और दो छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली है।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement