X close
X close

'छक्के लगाए या चलाए तीर', राहुल त्रिपाठी ने बेरहमी से कर दी करुणारत्ने की कुटाई; देखें VIDEO

राहुल त्रिपाठी ने 218.75 की स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों प र 35 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 08, 2023 • 10:49 AM

Rahul Tripathi Six: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में शनिवार (7 जनवरी) को खेला गया था, जिसे भारतीय टीम ने 91 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम किया। यह मैच जीतकर ब्लू आर्मी ने सीरीज भी जीत ली है। मैच के दौरान जहां एक तरफ सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक शतक जड़ा, वहीं दूसरी तरफ अपना दूसरा इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरे राहुल त्रिपाठी ने वह पारी खेली जिसने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी।

विराट कोहली की गैरमौजदूगी में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने उतरे त्रिपाठी ने ईशान किशन का विकेट गिरने के बाद अटैक करने की जिम्मेदारी उठाई। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने बेखौफ अंदाज में पहली गेंद से हमला किया। उन्होंने 16 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के जड़कर अपने खाते में 35 रन जोडे़। इस दौरान राहुल त्रिपाठी का स्ट्राइक रेट 218.75 का रहा। यह छोटी पारी टीम के लिए काफी मददगार साबित हुई, क्योंकि ईशान किशन सस्ते में आउट हो चुके थे।

Trending


तीर जैसे शॉट: राहुल त्रिपाठी की पारी में सबसे आकर्षक शॉट उनके बैट से निकले दो छक्के थे। जी हां, यह शॉट देखकर किसी भी क्रिकेटप्रेमी का दिल खुश हो सकता है। दरअसल, जब उन्होंने वह शॉट खेले तब मानो ऐसा लगा जैसे किसी तीरंदाज ने सामने की दिशा में तीर चलाया हो। राहुल ने अपना शिकार चमिका करुणारत्ने को बनाया था।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

बता दें कि राहुल त्रिपाठी लंबे समय से बेंच पर बैठकर भारतीय डेब्यू करने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका नहीं मिला। लंबे इंतजार के बाद भारत श्रीलंका टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में त्रिपाठी को टीम में शामिल किया गया, जहां उन्होंने छोटी ही सही लेकिन धमाकेदार पारी खेलकर अपना दम दिखा दिया है।