X close
X close

Live मैच में हुए कॉमेडी, एक बॉल पर दो बार आउट हुए रिज़वान; देखें VIDEO

मोहम्मद रिज़वान ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैड के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 10, 2022 • 10:28 AM

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने 57 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन इसके बाद मैदान पर कॉमेडी हुई और रिज़वान एक ही गेंद पर दो तरीके से आउट हो गए। रिज़वान कैच आउट होकर पवेलियन लौट, इस दौरान वह रन आउट भी हो चुके थे।

यह घटना पाकिस्तान की पारी के 17वें ओवर में घटी। ट्रेंट बोल्ट अपने ओवर की आखिरी गेंद कर रहे थे। यह गेंद उन्होंने रिज़वान को ऑफ साइड की तरफ डिलीवर की। गेंद फुल टॉस थी जिस पर रिज़वान ने हवाई फायर कर दिया। शॉट अच्छा कनेक्ट नहीं हुआ, जिस वज़ह से ग्लेन फिलिप्स ने बाउंड्री के पास एक आसान कैच पकड़ा। इस दौरान रिज़वान नो बॉल के लिए अंपायर को इशारा करते दिखे।

Trending


मोहम्मद रिज़वान ने इस घटना के दौरान एक रन पूरा किया और दूसरे फिर दूसरे रन के लिए भी दौड़ लगा दी। मोहम्मद हारिस दूसरे रन के लिए तैयार नहीं थे, इसलिए उन्होंने रिज़वान को वापस भेजा। इस मौके का कीवी टीम ने फायदा उठाया और ग्लेन फिलिप्स के थ्रो को पकड़कर ट्रेंट बोल्ट ने स्टंप उड़ा दिये। इस तरह जहां रिज़वान कैच आउट हुए, वहीं दूसरी तरफ रन आउट भी हो गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

इस घटना पर अंपायर ने थर्ड अंपायर को नो बॉल चेक करने का इशारा किया जिसके बाद बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले चलाया गया और यह साफ हो गया कि ट्रेंट बोल्ट की गेंद नो बॉल नहीं थी। हालांकि इसके बावजूद मोहम्मद रिज़वान अपनी टीम को एक अच्छी पॉजिशन पर ला चुके थे। यह मैच पाकिस्तान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जीता।