X close
X close
Indibet

Live मैच में सैमसन और ईशान से हुई मिस्टेक, 1 रन की जगह लूटाए 4 रन; देखें VIDEO

भारतीय टीम ने फील्डिंग का स्तर काफी ऊंचा तय किया हुआ है, विराट कोहली ने टीम को फिट करने पर काफी काम किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 08, 2022 • 09:06 AM

इंटरनेशनल क्रिकेट में खिलाड़ियों ने फील्डिंग के स्तर को काफी ऊंचा कर दिया है। कम ही ऐसे मौके देखें जाते हैं जब खिलाड़ी कोई बेहद ही आसान सा कैच टपका दे या मिस फील्डिंग करे। अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो ब्लू आर्मी दुनिया की सबसे बेहतरीन फील्डिंग साइड में से एक है। लेकिन रविवार को वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम के दो विस्फोटक बल्लेबाज़ संजू सैमसन और ईशान किशन फील्डिंग करते हुए ढीले नज़र आए जिस वजह से कैरेबियाई टीम का गिफ्ट के तौर पर पूरे 3 रन ज्यादा मिले।

जी हां, इंडियन टीम के दो बेहतरीन फील्डर्स के बीच से वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज़ शिमरोन हेटमायर के बल्ले के मिडिल से निकली गेंद बेहद ही आसानी से रास्ता बनाते हुए बाउंड्री के बाहर पहुंच गई। इस गेंद को रोकने के लिए एक नहीं बल्कि दो खिलाड़ी बाउंड्री के पास मौजूद थे, लेकिन दोनों ही क्षेत्ररक्षण करते हुए नाकाम रहे और अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Trending


यह घटना कैरेबियाई पारी के 15वें ओवर की है। भारतीय टीम मुकाबला लगभग अपने नाम कर चुकी थी और यह ओवर कुलदीप यादव के हाथों में था। ओवर की चौथी गेंद स्पिनर ने शॉट और ऑटसाउड ऑफ की तरफ डिलीवर की, जिस पर बल्लेबाज़ ने बिना समय गंवाए पुल जड़ दिया। हेटमायर के बैट से निकलने के बाद यह गेंद लॉग ऑन की तरफ गई जिसके बाद संजू बॉल को रोकने के लिए दौड़े। हेटमायर साथी खिलाड़ी से दो रनों की कॉल कर रहे थे, क्योंकि उन्हें भी अंदाजा था गेंद बाउंड्री से पहले रोक ली जाएगी।

लेकिन ऐसा हुआ नहीं, संजू सैमसन गेंद तक तो जरूर पहुंचे, लेकिन इसके बाद ब्लंडर कर बैठे और गेंद को बाएं हाथ से उठाने की कोशिश में मिस किया। संजू के कवर में ईशान किशन भी थे, लेकिन यहां दूसरी मिस फील्ड देखने को मिली, क्योंकि ईशान भागते हुए गेंद से आगे निकल गए। इस गेंद पर सभी को 1 रन की उम्मीद थी, लेकिन खराब फील्डिंग के कारण कैरेबियाई टीम को पूरे 4 रन तोहफे में मिले। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now