Advertisement
Advertisement

VIDEO: 21 साल के ट्रिस्टन स्टब्स ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, हवा में उड़कर पकड़ा मुश्किल कैच

ENG vs SA T20I: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को उन्हीं की जमीन पर टी-20 सीरीज में 2-1 से पराजित करके सीरीज अपने नाम की है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 01, 2022 • 11:14 AM
Cricket Image for 21 साल के ट्रिस्टन स्टब्स ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, हवा में उड़कर पकड़ा हड़पार हैर
Cricket Image for 21 साल के ट्रिस्टन स्टब्स ने दिलाई जोंटी रोड्स की याद, हवा में उड़कर पकड़ा हड़पार हैर (Image Source: Google)
Advertisement

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फील्डर्स के तौर पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज जोंटी रोड्स को हमेशा ही याद किया जाता है। जोंटी रोड्स उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी फील्डिंग के दम पर फैंस को अपना दीवाना बनाया। हाल ही में एक बार फिर फैंस को जोंटी रोड्स की याद आई है जिसका कारण बने हैं साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज़ ट्रिस्टन स्टब्स।

जी हां, 21 साल के ट्रिस्टन स्टब्स ने अपनी फील्डिंग के दम पर फैंस को जोंटी रोड्स की याद दिलाई है। दरअसल, इंग्लैंड साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में स्टब्स ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसे देखकर सभी की आंखे खुली की खुली रह गई और अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Trending


टिस्ट्रन स्टब्स का कैच इंग्लैंड की पारी के 10वें ओवर में देखने को मिला। इंग्लैंड ने 3 विकेट गंवा दिए थे और लगभग प्रति ओवर 6 रन बना रही थी। एडन मार्करम मेहमानों के लिए 10वां ओवर करने आए थे, ऐसे में ओवर की आखिरी गेंद पर मार्करम ने मोईन को फंसाया। यह गेंद बल्लेबाज़ के शरीर पर फेंकी गई थी, जिस पर मोईन ने अपने बल्ले का एज दे दिया। गेंद सीधा हवा में मिड ऑफ की तरफ गई, जिसके बाद स्टब्स ने बाई ओर भागते हुए हदपार मुश्किल कैच आसानी से लपक लिया। यही कारण है फैंस को स्टब्स को देखकर जोंटी रोड्स की याद आ गई है।

बता दें कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी-20 सीरीज मेहमानों ने 2-1 से जीतकर अपने नाम कर ली है। तीसरे टी-20 मुकाबले की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने जीत दर्ज करने के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम विस्फोटक बैटिंग लाइनअप के बावजूद सिर्फ 101 रन ही बना सकी औऱ 90 रनों से मुकाबले को गंवा बैठी।


Cricket Scorecard