X close
X close
Indibet

विलेन से हीरो बने उमरान, 3 गेंदों में बदल दी पूरी कहानी; देखें VIDEO

उमरान मलिक अपनी आग उगलती रफ्तार के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उमरान ने आईपीएल के दौरान लगातार ही 150 kmph की स्पीड में गेंदबाज़ी करते हुए सभी का ध्यान खुद की और आकर्षित किया था।

By Nishant Rawat June 29, 2022 • 13:08 PM

भारत और आयरलैंड के बीच मंगलवार को टी-20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड पर खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने बेहद ही रोमांचक अंदाज में 4 रनों से जीता। इस मैच में युवा गन गेंदबाज़ उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था, जिसके कारण फैंस काफी खुश नज़र आए। इस रोमांचक मुकाबले के दौरान उमरान मलिक को अंतिम ओवर करने का भी मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए आखिरी तीन गेंदों पर जीत का सेहरा भारतीय टीम को पहनाया।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को आखिरी ओवर में यह मुकाबला अपने नाम करने के लिए 17 रन बचाने की जरूरत थी। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या ने हाई प्रेशर ओवर युवा उमरान मलिक को देने का फैसला किया। इस ओवर से उमरान के पास टीम के लिए विलेन और हीरो दोनों ही बनने का पूरा-पूरा मौका था। उमरान ने ओवर की शुरूआत की और सभी की धड़कने काफी तेजी हो गई।

Trending


दरअसल, उमरान ने 17 रन बचाते हुए पहली तीन गेंदों में एक नो बॉल समेत 9 रन लूटा दिए। अब उमरान के ऊपर दबाव बढ़ चुका था। इस युवा गेंदबाज़ को अब आखिरी 3 गेंदों पर 8 रन बचाने थे, ऐसे में उमरान ने अपनी रफ्तार का परिचय दिया और एक के बाद एक तीन अच्छी डिलीवरी करते हुए सिर्फ 3 रन ही खर्चे। उमरान की स्पीड के आगे आयरलैंड के सेट बल्लेबाज़ अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और उमरान भारतीय टीम के लिए विलेन बनते-बनते हीरो बन गए।

बता दें कि भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा(104) और संजू सैमसन(77) की विस्फोटक पारियों के दम पर आयरलैंड के सामने 226 रनों का लक्ष्य रखा था। मेहमानो के पहाड़ जैसे टारगेट के जवाब में आयरलैंड के बल्लेबाज़ों ने भी धमाकेदार शुरूआत की। मेजबानों ने कोटे के 20 ओवरों में 221 रन बनाए, लेकिन अंतिम ओवर में रोमांचक मुकाबला 4 रनों से गंवा दिया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now