X close
X close

माही बने विराट, डगमगाते हुए भी जड़ दिया हेलीकॉप्टर शॉट; देखें VIDEO

विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 46वां और इंटरनेशऩल करियर का 74वां शतक पूरा किया है। विराट के बैट से श्रीलंका के खिलाफ 110 गेंदों पर 166 रनों की विस्फोटक पारी निकली।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 15, 2023 • 17:52 PM

विराट कोहली अपनी किंग फॉर्म में लौट चुके हैं और इस बात का सबूत विराट का बैट खुद दे रहा है। जी हां, तिरुअनंतपुर के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम (Greenfield International Stadium) में खेले जा रहे भारत श्रीलंका वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में किंग कोहली के बैट से एक ओर शतक निकला है। यह उनके इंटरनेशनल करियर का 74वां शतक है। इस मैच में विराट कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन जड़े।

माही बने विराट: वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली थोड़ी धीमी बल्लेबाज़ी किया करते थे, लेकिन अब उन्होंने न्यू जनरेशन क्रिकेट के अनुसार खुद को सेट कर लिया है। इस मुकाबले में यह देखने को मिला। विराट ने यहां अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 8 बड़े छक्के लगाए। इस दौरान विराट के बैट से एक ऐसा छक्का निकला जिसे देखकर सभी को महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। जी हां आप बिल्कुल समझे, विराट ने माही स्पेशनल हेलीकॉप्टर शॉट जड़ा था जो कि 97 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Trending


महेला जयवर्धने से आगे निकले कोहली: विराट ने अपनी सेंचुरी के साथ कई रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। इसी के साथ अब वह श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने से वनडे फॉर्मेट में रन बनाने के मामले में आगे निकल चुके हैं। दरअसल, विराट की इस इनिंग से पहले महेला जयवर्धने वह खिलाड़ी थे जो कि वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवां स्थान रखते थे, लेकिन अब विराट पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं।

Ind vs SL 3rd ODI क्रिकेट का स्कोर: Full Score Card

Also Read: LIVE Score

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल की शतकीय पारी के दम पर इंडियन टीम ने 50 ओवर में 390 रन बनाए हैं। जहां विराट ने 166 रन बनाए, वहीं शुभमन गिल ने भी 97 गेंदों पर 116 रन जड़े। यहां से यह मैच जीतने के लिए श्रीलंका को 391 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य हासिल करना होगा।