X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

AFGvWI: क्रिस गेल के आखिरी वर्ल्ड कप मैच में जीता वेस्टइंडीज,अफगानिस्तान की लगातार 9वीं हार

by Saurabh Sharma Jul 04, 2019 • 23:29 PM

लीड्स, 4 जुलाई (CRICKETNMORE)| वेस्टइंडीज ने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का अंत जीत के साथ किया है। विंडीज ने गुरुवार को हेंडिग्ले मैदान पर खेले गए इस वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। यह वेस्टइंडीज की इस वर्ल्ड कप में दूसरी जीत है। उसे पहली जीत अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी। उलटफेर करने वाली टीमों की फेहरिस्त में शुमार होकर वर्ल्ड कप खेलने आई अफगानिस्तान इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत सकी। उसे सभी नौ मैचों में हार मिली। 

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 312 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन अफगानी टीम काफी संघर्ष के बाद 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 288 रनों पर ऑल आउट हो गई। विंडीज नौ मैचों में दो जीत छह हार और एक रद्द मैच से कुल पांच अंक लेकर नौवें स्थान पर रही। अफगानिस्तान नौ मैचों में नौ हार के बाद अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही। 

वेस्टइंडीज ने साथ ही अपने तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को वर्ल्ड कप से विजयी विदाई दी है। गेल पहले ही कह चुके हैं कि वह भारत के विंडीज दौरे के बाद संन्यास ले लेंगे। 

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन जीत से दूर ही रही। अफगानिस्तान के दो बल्लेबाजों में उसको जीत की उम्मीदें जगाई थीं लेकिन जैसे ही वो दोनों आउट हुए विंडीज जीत के रास्ते से हटती चली गई।


Read More