X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज की परिस्थितियां भारत के समान : मोहम्मद शमी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 28, 2016 • 16:19 PM View: 25352

कोलकाता, 28 जून| टेस्ट टीम में वापसी कर रहे भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मंगलवार को कहा कि आगामी वेस्टइंडीज दौरे पर उनका ध्यान लाइन लेंथ पर होगा क्योंकि वहां हालत भारत के समान हीं होने के आसार हैं। भारत को जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। शमी ने चोट के बाद टेस्ट टीम में वापसी की है। 

बीसीसीसीआई डॉट टीवी ने शमी के हवाले से लिखा, "मैं वहां पहले भी खेला हूं। मुझे उनमें (पिच) में कुछ भी अंतर नहीं लगा। वह भारत में मिलने वाली पिचों के जैसी हैं। हां पहले हमने सुना था कि वहां पिचों में उछाल है और बहुत कुछ, लेकिन अब वहां भी पिच एशिया की पिचों के जैसी हैं।"

Trending


शमी ने कहा, "एक तेज गेंदबाज के तौर पर ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है कि आपको वहां बाउंस मिलेगा।"

बंगाल के इस तेज गेंदबाज को चोट के कारण लगभग एक साल के लिए टीम से बाहर रहना पड़ा था। वह टी-20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। 

हाल ही में शमी ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुलाबी गेंद से खेले गए पहले मैच का हिस्सा थे। 

गुलाबी गेंद के अपने अनुभव पर बोलते हुए शमी ने कहा, "यह पहला गुलाबी गेंद का मैच था और मैं भी दिन में होने वाले मैचों का अभ्यास कर रहा था। भवानीपुर के खिलाफ हुए मैच में मैंने पांच विकेट लिए। मैंने 15 ओवर का स्पैल डाला जिससे मुझे अच्छा लगा।"

शमी ने कहा, "एक और बात यह है कि हम दिन के मैचों में लाल गेंद से खेलते हैं और यह दिन-रात का मैच था। अंत के दो सत्र लाइट में खेले जाते थे जिससे गेंद के मूवमेंट पर असर पड़ता है।"

शमी ने कहा कि वह टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं और दौरे पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने की कोशिश करेंगे। 

शमी ने कहा, "मैं टीम के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मैं अपनी तैयारी के बारे में सोच रहा हूं। मैंने अभी गुलाबी गेंद से मैच खेला है। मुझे अच्छा लग रहा है कि मैं अब गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं।"

अपनी तैयारी पर शमी ने कहा, "मैं वहां खेला हूं। मुझे वहां की परिस्थतियों का अंदाजा है और यह भी पता है कि मुझे वहां के लिए किस तरह की तैयारी करनी हैं। मुख्य तैयारी लाइन लेंथ को सही करना है।"

शमी ने कहा कि उन्हें रिवर्स स्विंग करने में मजा आता है और वह आने वाले दौरे पर इसका इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने कहा, "हां यह एक कला है। मैं जब रिवर्स स्विंग करता हूं तो गेंदबाजी का और आनंद लेता हूं। इसलिए मैं इंतजार करुं गा कि गेंद कब रिवर्स स्विंग करेगी उसके बाद मैं इसका फायदा उठाऊंगा।"

शमी ने कहा, "एक बार जब गेंद रिवर्स स्विंग करना शुरू कर देती है तो लाइन लैंथ बनाए रखना महत्वपूर्ण होता है। मैं यही कोशिश करुंगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS