X close
X close

कौन है ये जितेश शर्मा ? IPL से सीधा टीम इंडिया में मिल गई एंट्री

श्रीलंका के खिलाफ बाकी बचे दो टी-20 मैचों के लिए संजू सैमसन टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल कर लिया गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 05, 2023 • 12:09 PM

संजू सैमसन के घुटने की चोट के कारण बाहर होने के बाद, BCCI ने जितेश शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी-20 टीम में शामिल कर लिया है। जितेश शर्मा की टीम इंडिया में एंट्री से हर कोई हैरान है क्योंकि इससे पहले जितेश शर्मा कभी भी टीम इंडिया के आस-पास भी नहीं थे लेकिन ऋषभ पंत की दुर्घटना और केएल राहुल की अनुपलब्धता के चलते पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिल गया है।

कौन हैं जितेश शर्मा?

Trending


जितेश शर्मा ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अपना नाम बनाया लेकिन वो 2017 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा भी थे। हालांकि, ये दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि उन्हें उस सीज़न में मुंबई के लिए एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। उन्होंने पिछले आईपीएल सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था और उस मैच में उन्होंने 17 गेंदों में 26 रन बनाए थे। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अब तक पंजाब किंग्स के लिए 12 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 पारियों में 234 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके बल्ले से कुछ शानदार पारियां भी देखने को मिली और उन्हीं में से एक पारी थी जब उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली थी और ये उनका सर्वोच्च स्कोर भी है। वो घरेलू सर्किट में विदर्भ के लिए खेलते हैं और उनके लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। 2012-13 कूचबिहार ट्रॉफी में ठोस प्रदर्शन के बाद, जितेश को विदर्भ सीनियर टीम में शामिल किया गया था।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

उन्होंने कूचबिहार ट्रॉफी में 12 पारियों में 537 रन बनाए थे। इसके बाद वो मार्च 2014 में अपना टी20 डेब्यू करने में सफल रहे, वो विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान उसी सीजन में अपना पहला लिस्ट ए मैच भी खेले। शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट में विदर्भ के मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे, जहां उन्होंने ज्यादातर शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वो किसी तरह से अपनी छाप छोड़ पाते हैं या नहीं। वैसे जितेश अंतिम ओवरों में बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं ऐसे में वो संजू की परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।