X close
X close
Indibet

क्या अब एक साथ खेलेंगी 2 इंडियन टीमें, कुछ ऐसा ही होने वाला है 'New Normal'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 04, 2021 • 11:25 AM View: 1180

कोरोनावायरस महामारी ने ना सिर्फ आम लोगों की बल्कि क्रिकेटर्स की ज़िंदगी पर भी बहुत बुरा असर डाला है। अब आलम ये है कि क्रिकेटर्स को बायो बबल में रहने के अलावा खुद को मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखने का चैलेंज है। इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस बारे में खुलकर चर्चा की है।

ऐसे में अब जिस तरह से क्रिकेट खेला जा रहा है और अगर हम सिर्फ भारतीय टीम की ही बात करें, तो टीम इंडिया इंग्लैंड के एक लंबे दौरे पर गई है जहां पर पहले विराट की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी लेकिन इसी बीच जुलाई में दूसरी टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाएगी जहां पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

Trending


ऐसे में इस समय ये बात भी उठनी शुरू हो गई है कि क्या खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए आने वाले कुछ समय के लिए लगातार हमें दो भारतीय टीमें लगातार खेलती हुई नजर आ सकती हैं। इसकी शुरुआत तो हमें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से होती हुई दिख रही है लेकिन क्या ये एक लंबे समय के लिए रहने वाला है, ये एक सवाल अब भी फैंस के मन में बना हुआ है।

वहीं, विराट ने भी एक बयान में कहा था, 'मौजूदा ढांचे के साथ, खिलाड़ियों के लिए प्रेरित रहना बहुत मुश्किल है... एक क्षेत्र में सीमित रहना। मानसिक स्वास्थ्य तस्वीर में आ जाएगा। ऐसी कोई जगह नहीं है जहां आप खेल से अलग हो सकें।'

ज़ाहिर है कि विराट कोहली खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं करना चाहेंगे। ऐसे में हमें जब तक इस बायो बबल के अंदर रहकर क्रिकेट खेलना है, तब तक शायद दो भारतीय टीमें एक साथ खेलती हुई नजर आ सकती हैं क्योंकि भारत के पास कई स्टार खिलाड़ियों का एक बहुत बड़ा पूल है और ऐसा करने में कोई गलती भी नहीं है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo