X close
X close
Indibet

टी-20 विश्व कप में हो सकती हैं 12 टीमें

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 29, 2016 • 22:11 PM View: 4754

एडिनबर्ग, 29 जून (CRICKETNMORE): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 2018 में होने वाले टी-20 विश्व के मुख्य ड्रॉ में दो और टीमों को शामिल कर सकती है। यहां चल रही बैठक में इस बात के भी संकेत मिले हैं कि आईसीसी बोर्ड में सहयोगी (एसोसिएट) राष्ट्रों के प्रतिनिधियों को पूर्ण मताधिकार मिल सकते हैं। 

एक स्पोर्ट्स वेबसाईट ने हांगकांग क्रिकेट संघ के मुख्य कार्यकारी टिम कटलर के हवाले से लिखा, "मैंने जो सुना, उसके अनुसार दो टीमें हर ग्रुप से आगे जाएंगी और सुपर 12 अस्तित्व में आएगा।"

Trending


इस बैठक से सहयोगी देशों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर आ सकती है। बैठक में सहयोगी देशों के आईसीसी में प्रतिनिधियों को सभी मत अधिकार देने की संभावना है। इसको लेकर आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने घोषणा भी की, जिसकी पुष्टि इस सप्ताह के अंत तक की जा सकती है। 

कटलर ने कहा, "हम आईसीसी के चेयरमैन से जो सुन रहे हैं, उससे लगता है कि वह आईसीसी के प्रबंधन और संरचना में नए युग की शुरुआत करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "हम एक शख्स और एक वोट की बात कर रहे हैं। क्या हमारे पास 105 सदस्यों का महासंघ है जो वोट दे सके? कम समय में ऐसा कर पाना बेहद मुश्किल है, लेकिन अगर हम ऐसा कर देते हैं जहां तीन सहयोगी देशों के निदेशकों के पास वोट का अधिकार हो, तो यह आईसीसी बोर्ड में गुणात्मक बदलाव होगा और इससे चीजें सही दिशा में होंगी, जहां उभरते देशों के पास अधिकार होंगे।"

आईसीसी बोर्ड में सहयोगी देशों के प्रतिनिधियों में भी बदलाव किया गया है। क्रिकेट आयरलैंड के रोस मैक्लम बरमुडा के निल स्पेट का स्थान लेंगे। बाकी दो सदस्य, सिंगापुर के इमरान ख्वाजा और नामीबिया के फ्रैंक्वा एरासमुस बने रहेंगे।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS