Advertisement

WPL 2024: बैंगलोर की जीत की नायक बनी ऋचा- मेघना और आशा, यूपी को रोमांचक मैच में 2 रन से दी मात

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वारियर्स को 2 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 24, 2024 • 23:00 PM
WPL 2024: बैंगलोर की जीत की नायक बनी ऋचा- मेघना और आशा, यूपी को रोमांचक मैच में 2 रन से दी मात
WPL 2024: बैंगलोर की जीत की नायक बनी ऋचा- मेघना और आशा, यूपी को रोमांचक मैच में 2 रन से दी मात (Image Source: Google)
Advertisement

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऋचा घोष (Richa Ghosh)- सब्बिनेनी मेघना (Sabbhineni Meghana) के अर्धशतकों और सोभना आशा के 5 विकेट की मदद से यूपी वारियर्स को 2 रन से हरा दिया। आशा पहली भारतीय है जिन्होंने WPL में 5 विकेट चटकाए है। आशा ने यूपी के खिलाफ 17वें ओवर में 3 विकेट लेकर मैच को बैंगलोर के पक्ष में मोड़ दिया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 157 रन टांगे। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज्यादा 62 (37) रन ऋचा घोष के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके लगाए। सब्बिनेनी मेघना ने 53(44) रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। ऋचा और मेघना ने चौथे विकेट के लिए 71 (50) रन की साझेदारी निभाई। राजेश्वरी गायकवाड़ को यूपी की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल हुए। सोफी एक्लेस्टोन  ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाया। 

Trending


यूपी वारियर्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी। यूपी की तरफ से सबसे ज्यादा रन ग्रेस हैरिस ने बनाये। उन्होंने 23 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 38 रन की पारी खेली। श्वेता सहरावत ने 25 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन का योगदान दिया। हैरिस और श्वेता ने चौथे विकेट के लिए 77 (46) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। ताहलिया मैकग्राथ ने 18 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाये। बैंगलोर की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट सोभना आशा को मिले। उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में 22 रन दिए। सोफी मोलिनक्स और जॉर्जिया वेयरहम ने एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिस पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, सोभना आशा, रेणुका ठाकुर सिंह। 

Also Read: Live Score

यूपी वारियर्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), वृंदा दिनेश, ताहलिया मैकग्राथ, ग्रेस हैरिस, किरण नवगिरे, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम खेमनार, साइमा ठाकोर। 


Cricket Scorecard

Advertisement