X close
X close
Indibet

WTC फाइनल की गुत्थी उलझी, ऑस्ट्रेलिया की हार ने पलट दिया पॉइंट्स टेबल

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा लेकिन उससे भी ज्यादा उन्हें WTC पॉइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ा है।

By Shubham Yadav July 12, 2022 • 08:22 AM

श्रीलंका ने 11 जुलाई, सोमवार को गाले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच पारी और 39 रन से जीत लिया और दो मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 में भी अपनी चौथी जीत दर्ज की और जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भी उलटफेर हो चुका है। श्रीलंका के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया पहले स्ठान से खिसक कर दूसरे पर पहुंच चुका है जबकि दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। वहीं, 4 जीत और 3 हार के साथ श्रीलंका भी रेस में वापस आ चुका है और वो फिलहाल तीसरे स्थान पर पहुंच चुके हैं।

Trending


जबकि मज़ेदार बात ये है कि पाकिस्तान और भारत चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज की टीम भी भारत और पाकिस्तान से ज्यादा पीछे नहीं है और वो फिलहाल छठे स्थान पर काबिज़ हैं। ऐसे में देखा जाए तो अभी भी फाइनल में जाने के लिए इन 6 टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। हालांकि, अब पूरी दुनिया की निगाहें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर होंगी क्योंकि इस सीरीज का नतीजा कहीं न कहीं फाइनल की तस्वीर साफ कर देगा। 

अगर बाकी टीमों की बात करें तो इंग्लैंड 16 मैचों में पांच जीत के साथ सातवें स्थान पर है, उसके बाद न्यूजीलैंड नौ मैचों में दो जीत के साथ 8वें स्थान पर है। बांग्लादेश दस मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। ऐसे में ये तीन टीमें तो फाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी हैं लेकिन टॉप 6 टीमें अभी भी रेस में ज़िंदा हैं ऐसे में फैंस के लिए आने वाले कुछ महीने बहुत ही मनोरंजक होने वाले हैं।

जहां तक श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच ​​मैच की बात है तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के शतकों की बदौलत 110 ओवर में पहली पारी में 364 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 181 ओवर में 554 रन बनाए, जिसमें चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक और एक ने शतक बनाया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 86, कुसल मेंडिस ने तीसरे नंबर पर 85, एंजेलो मैथ्यूज ने चौथे नंबर पर 52 और कामिंडू मेंडिस ने छठे नंबर पर 61 रन बनाए। दिनेश चांदीमल ने अपना पहला दोहरा शतक बनाया और 206 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होने 326 गेंदों में 16 चौकों और पांच छक्कों की मदद से ये शानदार पारी खेली।

 

चांदीमल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंकाई बल्लेबाज द्वारा उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया, जो कुमार संगकारा द्वारा निर्धारित 192 से आगे निकल गया। ऑस्ट्रेलिया चौथे दिन चाय से पहले 190 रनों से पीछे था और वो दूसरी पारी में 41 ओवर में 151 रन पर ऑलआउट हो गए और आखिर में श्रीलंका की टीम ने एक पारी और 39 रन से मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now