X close
X close

बुमराह की गेंदों को खेलना आसान नहीं, वो बल्लेबाजों को कैसे भी आउट कर सकते है: गौतम गंभीर

By Shubham Shah
Nov 10, 2020 • 18:25 PM

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने यूएई में चल रहे आईपीएल 2020 में अभी तक 14 मैचों में कुल 27 विकेट चटकाए है। यह गेंदबाज जब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल में उतरेगा तो उनकी टीम को एक बार फिर जादुई प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

बुमराह ने ना सिर्फ नई गेंद बल्कि पुरानी गेंद के साथ भी अपनी टीम के लिए बेजोड़ प्रदर्शन किया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा को किसी भी मैच में जब भी विकेट की तलाश हुई है तो उन्होंने बुमराह की ओर ही रुख किया है। 

Also Read: मुझे पता था कि विराट कोहली पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम एक साथ नहीं रहेंगे: निक हॉकले

बुमराह की जबरदस्त गेंदबाजी की तारीफ करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज और केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि सभी बल्लेबाजों को इस गेंदबाज को खेलना काफी कठिन रहा है और कई बार ऐसा हुआ है कि डिफेंस करते हुए बल्लेबाज इनकी गेंदों पर आउट हुए है। 

गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा," विपक्षी टीम इनके ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है लेकिन ये इतने अच्छे गेंदबाज है कि आप इन्हें आसानी से मार नहीं सकते। अगर आप पिछले मैच में स्टोइनिस और शिखर धवन के आउट होने के तरीके को देखें तो आपकों पता चलेगा कि बुमराह ने कितनी अच्छी गेंद डाली थी।"

गौतम गंभीर ने आगे बात करते हुए कहा कि अगर आप जसप्रीत बुमराह को खेलने की कोशिश करते है और राशिद खान की तरह इनकी भी गेंदों को डिफेंस करने की कोशिश करते है तो कोई भी बल्लेबाज चूक जाएगा। उस बल्लेबाज के बल्ले से या तो इनसाइड ऐज लगेगा या फिर आउटसाइड एज। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि बुमराह की गेंदों को खेलने के लिए बल्लेबाज को तकनीकी रूप से काफी मजबूत होना चाहिए। अगर आप उनके गेंदों पर बचने की भी कोशिश करते है तो आउट होने की संभावना बनी रहती है।