X close
X close
Indibet

कार्यकाल पूरा होने से पहले यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा, गहन चर्चा के बाद लिया गया फैसला

IANS News
By IANS News
June 22, 2021 • 21:51 PM View: 1090

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने का फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और यूनिस ने मंगलवार को आपसी सहमति से सिर्फ सात महीने के अंदर ही राहें अलग करने का फैसला किया।

यूनिस को पिछले साल नवंबर में टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था और उनका कार्यकाल 2022 तक था जो टी 20 विश्व कप के बाद खत्म होना था। यूनिस के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ने का मतलब है कि वह टीम के साथ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे।

Trending


यूनिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2020-21 से कोच के रूप में अपने काम की शुरुआत की थी जहां उनकी टीम को तीन टी20 मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा था और टेस्ट सीरीज में भी 2-0 की पराजय झेलनी पड़ी थी।

इसके बाद पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट में 2-0 से और टी 20 सीरीज में 2-1 से हराया था। यूनिस की कोच के रूप में आखिरी सीरीज इस साल अप्रैल-मई में जिम्बाब्वे दौरा रही जहां पाकिस्तान ने टी 20 सीरीज 2-1 से और दो टेस्ट मैच जीते।

यूनिस का इस तरह कोच पद छोड़ने का कारण सामना नहीं आया है लेकिन पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि यह फैसला गहन चर्चा के बाद लिया गया है।

वसीम ने कहा, "यूनिस जैसे अनुभवी विशेषज्ञ का साथ छूटना दुखद है। हमारे बीच कई दौर की चर्चाओं के बाद दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया कि अब हम अपनी राहें अलग करेंगे। मैं यूनिस को उनके इतने कम दिनों के कार्यकाल में पाकिस्तान की पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह पीसीबी को अपने ज्ञान से इमर्जिग क्रिकेटर लाने में मदद करने के लिए उपलब्ध होंगे।"

पाकिस्तान की टीम बिना बल्लेबाजी कोच के इंग्लैंड जाएगी, जबकि विंडीज दौरे के लिए यूनिस के बदले कौन कोच होगा इसका फैसला बाद में लिया जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo