X close
X close

क्या मर रहा है वनडे क्रिकेट ? तीसरे वनडे में आधा स्टेडियम खाली देख युवराज के उड़े होश

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया लेकिन स्टेडियम खाली देखकर हर कोई हैरान था।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 15, 2023 • 16:40 PM

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और टीम इंडिया ने एक बार फिर से श्रीलंकाई गेंदबाजों की कुटाई करते हुए स्कोरबोर्ड को 300 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान शुभमन गिल और विराट कोहली ने शतक लगाए और फैंस का भरपूर मनोरंजन किया।

हालांकि, चलते मैच के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने एक ऐसा ट्वीट किया जिसने वनडे क्रिकेट को एक बार फिर से सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया। दरअसल, तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे इस तीसरे वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की आतिशबाज़ी कर दी लेकिन ये देखने के लिए स्टेडियम में फैंस ही नहीं थे। आधे से ज्यादा स्टेडियम खाली देखा जा सकता था।

Trending


यही देखकर युवी ने ट्वीट किया और वनडे क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जताई। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'बहुत बढ़िया शुभमन गिल, उम्मीद है कि शतक बनाओगे। विराट कोहली दूसरे छोर पर मजबूत बल्लेबाज़ी करते दिख रहे हैं! लेकिन मेरे लिए चिंता का विषय ये है कि आधा स्टेडियम खाली है? क्या वनडे क्रिकेट मर रहा है?'

Also Read: LIVE Score

युवी के इस ट्वीट में कहीं न कहीं सच्चाई है क्योंकि टी-20 की लोकप्रियता ने वनडे क्रिकेट की छवि को धूमल कर दिया है और अगर भारत में वनडे क्रिकेट को देखने के लिए लोग नहीं आ रहे हैं तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बाकी देशों में वनडे क्रिकेट कहां से देखेंगे। ऐसे में अब वो वक्त आ गया है कि आईसीसी को वनडे क्रिकेट में कुछ नए नियम या कुछ सुधार करने होंगे ताकि इस फॉर्मैट की लोकप्रियता को फिर से वापस लाया जा सके और फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम में जाने लगें।