X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: एडम जाम्पा को आरसीबी ने टीम में क्यों किया शामिल, क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने खोला राज

By Saurabh Sharma
Sep 01, 2020 • 14:30 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल के आगामी सीजन के लिए केन रिचर्डसन के नाम वापस लेने के बाद एडम जाम्पा को उनके स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। रिचर्डसन ने बच्चे के जन्म के कारण आईपीएल से नाम वापस लिया है। टीम के क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ने केन की जगह जाम्पा को लाने का मकसद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का कवर तैयार करना और टीम की स्पिन ताकत को बढ़ाना बताया है।

हेसन ने कहा, "इस आईपीएल में केन हमारे साथ नहीं होंगे इस बात से हम निराश हैं। वह इस समय अपने खेल के शीर्ष पर हैं। हालांकि जैसे ही हमें पता चला कि केन और निकी का बच्चा आईपीएल के दौरान हो सकता है तो यह उनका लिए अच्छा समय है, और हम पूरी तरह से उनका साथ देंगे।"

Also Read: IPL 2020: आरसीबी के लिए कौन 2 खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग, टीम डायरेक्टर माइक हेसन ने दिया मजेदार जवाब

उन्होंने कहा, "यूएई की स्थिति को लेकर जब हम अपनी टीम को देखते हैं तो, हमें लगा कि हमें टीम में एक और अच्छा लेग स्पिनर एडम जाम्पा के रूप में शामिल करना चाहिए जो चहल का कवर हो और अगर स्थिति स्पिनरों की मददगार होती है तो हमें एक और विकल्प मुहैया कराए।"

केन और जाम्पा इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

कोविड-19 के कारण इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।