X close
X close
Indibet

ZIM vs IND: 3 खिलाड़ी जिन्हें ODI सीरीज में नहीं मिलेगा मौका, सिर्फ बेंच गर्म करते आएंगे नज़र

ZIM vs IND: जिम्बाब्वे और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 अगस्त से होगा। इस दौरे पर इंडियन टीम की अगुवाई केएल राहुल करेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 12, 2022 • 13:59 PM

भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसमें इंडियन टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए 16 सदस्य टीम का ऐलान किया है, लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें शायद ही जिम्बाब्वे दौरे पर इंडियन टीम की  प्लेइंग इलेवन में खेलना का मौका मिलेगा।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

Trending


24 साल के ईशान किशन के लिए जिम्बाब्वे टूर पर टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना काफी मुश्किल होगा। बता दें कि इस दौरे के लिए सेलेक्टर्स ने तीन विकेटकीपर बैटर्स को टीम के साथ जोड़ा है।

ईशान किशन के अलावा कप्तान केएल राहुल और विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ संजू सैमसन विकेटकीपिंग कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ ईशान सलामी बल्लेबाज़ी करते हैं, लेकिन टूर पर केएल राहुल और शिखर धवन के ओपनिंग जोड़ी के तौर पर बल्लेबाज़ी करने के सबसे ज्यादा चांस नज़र आ रहे हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में जलवे बिखरने वाले ऋतुराज गायकवाड़ जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वहां उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी यह कहना बेहद ही मुश्किल नज़र आ रहा है।

एक बार फिर बता दें कि दौरे पर केएल राहुल और शिखर धवन मौजूद हैं, जो कि टीम के लिए ओपनर्स के तौर पर पहली पसंद होंगे। वहीं शुभमन गिल भी टीम के साथ मौजूद हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाज़ी की थी। ऐसे में ऋतुराज को मौका मिलने के चांस बेहद ही कम दिख रहे हैं।

Asia Cup: 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं इंडियन टीम की टेंशन, तोड़ सकते हैं इंडियन फैंस का दिल

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)

बाएं हाथ के वाशिंगटन सुंदर चोट से उभरने के बाद अब भारतीय टीम में शामिल हो चुके हैं, लेकिन उन्हें भी जिम्बाब्वे दौरे पर सिर्फ बेंच गर्म करते हुए देखा जा सकता है। इसकी बड़ी वज़ह हैं अक्षर पटेल।

जी हां, बीते समय में अक्षर पटेल ने एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, ऐसे में वाशिंगटन से पहले टीम अक्षर को ही प्लेइंग इलेवन में जगह देना चाहेगी। बता दें कि वेस्टइंडीज टूर पर भी अक्षर ने इंडियन टीम के लिए बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही जलवे बिखेरे थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now