X close
X close
Indibet

3 स्टार खिलाड़ी जो IPL 2021 से हो चुके हैं बार, और लंबी हो सकती है लिस्ट

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 30, 2021 • 22:21 PM View: 2520

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरूआत 9 अप्रैल से होने वाली है। पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। कई बड़े खिलाड़ी अलग-अलग कारणों के चलते आईपीएल के मौजूदा सीजन की शुरूआत से पहले ही बाहर हो चुके हैं, आइए जानते हैं उनके बारे में। 

श्रेयस अय्यर

Trending


दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और भारत के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। 8वें ओवर में फील्डिंग के दौरान उनके बांए कंधे में चोट लग गई थी। खबरों के अनुसार अब अय्यर के कंधे की बड़ी सर्जरी होगी, जिसके चलते वह 4 से 5 महीन के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। उनकी गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करेगा, फ्रेंचाइजी जल्द ही इसका ऐलान कर सकती है।

डेल स्टेन

साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने नीलामी से पहले ही आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया था। आईपीएल के पिछले सीजन में स्टेन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 11.40 के इकॉनमी रेट से सिर्फ 1 विकेट चटकाया था। बैंगलोर के अलावा वह डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस की टीम के लिए खेल चुके हैं। हालांकि स्टेन ने आईपीएल से नाम वापस लेने के पाकिस्तान सुपर लीग में शिरकत की थी।

जोश फिलिप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर जोश फिलिप ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 से नाम वापस ले लिया है। फिलिप ने इस सीजन ऑस्ट्रेलिया की टी-20 लीग बिग बैश में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे थे।

फिलिप ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और 5 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 78 रन निकले थे।

आरसीबी ने फिलिप की जगह न्यूजीलैंड के विस्फोटक युवा बल्लेबाज फिन एलेन को टीम में शामिल किया है। एलेन ने अपने टी-20 करियर में सिर्प 13 मैच खेले हैं और 48.8 की औसत और 183.8 की स्ट्राइक रेट से 537 रन बनाए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo