X close
X close
Indibet

IPL : क्रिकेटर ने शादी में बुलाया था टीम के दोस्तों और फिल्म स्टार को- आ गए पुलिस वाले

एक क्रिकेटर की ऐसी शादी जहां दोस्त और फिल्मी सितारे आने वाले थे, लेकिन आए पुलिस वाले।

By Charanpal Singh Sobti April 30, 2022 • 20:01 PM View: 1997

ये भी आईपीएल की एक अनोखी स्टोरी है। जब राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर अंकित चव्हाण ने अपनी गर्ल फैंड और मंगेतर नेहा सांबरी के साथ मुंबई में 2 जून, 2013 की शादी तय की तो सोचा यही था कि 26 मई के आईपीएल फाइनल के बाद, उनके दोस्त और साथी क्रिकेटरों के पास शादी में शामिल होने की फुर्सत होगी- दोस्त आएंगे और खूब जश्न होगा। शादी तो हुई, बारात भी निकली पर साथी और दोस्त क्रिकेटर गायब थे- उनकी जगह आ गए पुलिस वाले! बस इतनी इज्जत रख ली कि अपनी वर्दी में नहीं थे। ये सब क्या माजरा है?

संक्षेप में, किस्सा ये है कि अंकित को उनके दो और राजस्थान रॉयल्स टीम के क्रिकेटरों- एस श्रीसंत और अजीत चंदीला के साथ, दिल्ली पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया- तब मैच चल रहे थे। कोर्ट ने 4 जून तक की न्यायिक हिरासत का आदेश दिया था। तीनों पर आईपीएल मैचों के दौरान एक ओवर में, पहले से तय रन देने के लिए 60 लाख रुपये लेने का आरोप लगा। 16 मई को गिरफ्तारी के फ़ौरन बाद बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया।

Trending


अंकित को जहां इस केस की चिंता थी- शादी की भी चिंता थी। सोचा शादी रोक दें पर सभी इंतजाम पर दोनों परिवार का बहुत पैसा लग चुका था। इसलिए तय हुआ शादी होगी- बशर्ते कोर्ट शादी के लिए दूल्हे को जमानत दे दे। कोर्ट से इस आधार पर जमानत मांगी कि उनकी 2 जून की शादी पहले से तय है- अगर शादी नहीं हुई तो यह उनकी और मंगेतर की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाएगा। 

28 मई को पहली सुनवाई में, दिल्ली की एक कोर्ट ने, अंकित चव्हाण को 2 जून की शादी के लिए जमानत देने से इंकार कर दिया। चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लोकेश कुमार शर्मा ने कहा- 'इस आरोप में, सामाजिक भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं है।' वकील की दलील थी कि शादी की तारीख करीब है और दूल्हे को तो शामिल होने की जरूरत है।

दूसरी अपील 30 मई को- शादी के कार्ड और अन्य दस्तावेजों के साथ चव्हाण की मंगेतर के भाई का एक हलफनामा भी अदालत में दायर किया गया था। बताया कि शादी के लिए बुकिंग, सामान की खरीद और अन्य सभी तैयारियां पहले ही हो चुकी हैं। इस बार कोर्ट ने 2 जून को शादी करने के लिए अंतरिम जमानत दे दी। एडिशनल सैशन जज विनय कुमार खन्ना ने अंकित को एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही रकम के मुचलके पर 6 जून तक अंतरिम जमानत दी।

जज महोदय ने कहा- 'आरोपी को पहले से तय शादी से इनकार करने से न केवल उसे, बल्कि होने वाली दुल्हन और अन्य रिश्तेदारों को भी बिना गलत सजा मिलेगी।' कोर्ट ने कई शर्तें लगाईं चव्हाण को जमानत देने के लिए। इसमें एक ख़ास ये थी कि क्रिकेटर से कहा गया कि वह मामले से जुड़े किसी भी व्यक्ति से कोई संपर्क न करे। ये भी कहा कि शादी पर नजर रखी जाएगी। अंकित को शादी से दो दिन पहले 31 मई को तिहाड़ जेल से रिहा किया गया। 

ये सब पता चलने पर क्रिकेटर, मशहूर हस्तियां और फिल्म स्टार में से कोई शादी में नहीं पहुंचे- आता भी कौन? कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे। क्रीमी सफेद डिजाइनर कुर्ता, गहरे भूरे रंग की धोती और लाल पगड़ी पहने चव्हाण दोपहर में शिवाजी पार्क के पास कोहिनूर बैंक्वेट हॉल में पहुंचे बारात के साथ। क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा- 'हम यह देखने के लिए बेचैन हैं कि अंकित की शादी में कौन से मेहमान आते हैं?'  तो ऐसे हुई ये अनोखी शादी। 

26 जुलाई, 2015 : दिल्ली की एक कोर्ट ने अंकित और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो साथियों के खिलाफ लगाए सभी आरोपों को हटा दिया। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस सारे मामले में अंकित की प्रेमिका नेहा ख़ास तारीफ की हकदार है- अंकित पर विश्वास किया, आरोप लगने के बाद भी शादी की और जब केस ख़त्म हुआ तो वे सबसे ज्यादा खुश थीं

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now