Advertisement
Advertisement

अंतरिक्ष की सवारी पर निकला 'यूवी का ऐतिहासिक बल्‍ला'

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का ऐतिहासिक बल्ला अंतरिक्ष में भेजे जाने वाला अब तक का पहला बल्ला बन गया है। युवराज के उस बल्ले को पृथ्वी से अंतरिक्ष में भेजा गया, जिसका इस्तेमाल उन्होंने ढाका में बांग्लादेश के

IANS News
By IANS News December 25, 2021 • 19:57 PM
Cricket Image for अंतरिक्ष की सवारी पर निकला 'यूवी का ऐतिहासिक बल्‍ला'
Cricket Image for अंतरिक्ष की सवारी पर निकला 'यूवी का ऐतिहासिक बल्‍ला' (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का ऐतिहासिक बल्ला अंतरिक्ष में भेजे जाने वाला अब तक का पहला बल्ला बन गया है। युवराज के उस बल्ले को पृथ्वी से अंतरिक्ष में भेजा गया, जिसका इस्तेमाल उन्होंने ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ 2003 के एकदिवसीय मैच में अपना पहला शतक लगाने के लिए किया था।

इसकी पहल पिछले हफ्ते एशिया के एनएफटी बाजार कोलेक्सियन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर के सहयोग से किया गया था। कंपनी ने युवराज के एनएफटी को जारी करने के लिए उनके साथ भागीदारी की है।

Trending


इसके अलावा, युवराज के बल्ले को अंतरिक्ष में भेजकर वीडियो के माध्यम से प्रशंसकों को आकर्षित किया जाएगा, क्योंकि यह अंतरिक्ष में भेजा जाने वाला पहला बल्ला बन गया है। वीडियो कोलेक्सियन की आधिकारिक वेबसाइट पर दिसंबर के अंतिम सप्ताह में अपलोड किया जाएगा।

इसे लेकर युवराज ने कहा, मैं विशेष रूप से कोलेक्सियन पर अपनी पहली एनएफटी अंतरिक्ष यात्रा साझा करने के लिए उत्साहित हूं। इस तरह के एक नए मंच पर अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ना रोमांचक है और मेरे पहले शतकीय बल्ले की तरह अपनी कुछ सबसे कीमती चीजों को साझा करने के लिए उत्सुक हूं।

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा अपने प्रशंसकों के करीब रहना चाहता हूं और मैं कोलेक्सियन के साथ साझेदारी करके खुश हूं कि मैं अपनी क्रिकेट यात्रा से इन कीमती चीजों को उन लोगों के साथ साझा करने में सक्षम हूं, जिन्होंने मुझे हर कदम पर प्यार और प्रोत्साहित किया है।'

एनएफटी में क्रिकेटर का 3डी संस्करण होगा और साथ ही उनके प्रिय प्रशंसकों के लिए उनके हस्ताक्षर किए गए पहले शतकीय बल्ले को उपलब्ध कराया जाएगा।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इसके अलावा, युवराज के सभी एनएफटी के लिए एक वर्चुअल एनएफटी संग्रहालय भी बनाया जाएगा, जहां उनके प्रशंसक उनके जीवन की यात्रा का हिस्सा बन सकेंगे।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement