X close
X close
Indibet

IPL 2014: जब मनीष पांडे की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरी बार बनी थी चैंपियन

RK Agarwal
By RK Agarwal
April 05, 2021 • 17:43 PM View: 1854

आईपीएल के एक शानदार सीजन के लिए उपयुक्त समापन के रूप में निकला फाइनल मैच जिसे कि कोलकोता नाईट राइडर्स ने बेंगलुरु में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से हराया। किंग्स इलेवन पंजाब ने रिद्धिमान साहा के शतक की बदौलत 4 विकेट खोकर 199 रनों का बढ़िया स्कोर खड़ा किया। हालाँकि नाईट राइडर्स रूटीन विकेट खोने के बावजूद पीछा करने की दौड़ में बने रहे। मनीष पांडे ने 50 गेंदों में 94 रन बनाकर मैच जीत लिया। यह केकेआर की 2012 के बाद दूसरी खिताबी जीत थी।

केकेआर के लिए गौतम गंभीर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया। किंग्स X1 पंजाब के सेहवाग और मनन वोहरा पारी प्रारम्भ करने आये।

Trending


उनकी बढ़िया चल रही साझेदारी को उमेश यादव ने पारी के चौथे ओवर में तोड़ दिया जब टीम का स्कोर 23 रन था। सेहवाग (7) को गंभीर ने मिड ऑफ पर कैच लेकर चलता किया। कप्तान जॉर्ज बेली, सेहवाग के आउट होने के बाद खेलने आये किन्तु सुनील नरेन् ने छठे ओवर की पहली ही गेंद पर बेली को बोल्ड आउट कर दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने पावर प्ले (32 रन 2 विकेट पर) में सीजन का सबसे काम स्कोर बनाया। 

दो विकेट जल्दी खोने के बाद पंजाब ने बीच के महत्वपूर्ण ओवरों में वोहरा और साहा के माध्यम से स्थिति संभाली और 10 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 2 विकेट पर 58 रन था। साहा ने अगले तीन ओवरों में 34 रन ठोक दिए और पारी के 14 वें ओवर, जो नरेन् ने फेंका, उस में साहा ने 14 रन बना कर अपना अर्धशतक 29 गेंद में पूरा किया। वोहरा ने भी अपना अर्धशतक उसी ओवर में पूरा कर लिया। मोर्केल के अगले ओवर में दोनों बल्लेबाज़ों ने 20 रन ठोक दिए। 
तीसरे विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाज़ों ने मिलकर 100 रन की साझेदारी पूरी की। 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर दो विकेट खो कर 131 रन था। मनन वोहरा शानदार 67 रन बनाकर पियूष चावला द्वारा आउट हो गए, उन्हें चावला ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। ग्लेन मैक्सवेल साहा का साथ देने विकेट पर आये किन्तु चावला की पहली ही गेंद पर शार्ट थर्ड मैन पर मोर्केल को कैच थमा कर पवैलियन वापस लौट गए। 


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo