X close
X close
Indibet

सुनील गावस्कर: वो खिलाड़ी जो 'अनजान परिवार' की जान बचाने दंगाइयों से लड़ गया

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 10, 2021 • 17:48 PM View: 1098

Sunil Gavaskar Birthday: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) आज अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर से जुड़ा एक रोचक किस्सा जिसे बेहद ही कम लोग जानते हैं। यह बात 1993 की है जब सुनील गावस्कर स्पोर्ट्स फील्ड अपार्टमेंट में रहते थे। इस अपार्टमेंट में सुनील गावस्कर के साथ कई और मशहूर क्रिकेटर्स भी रहते थे।

एक दिन हर दिन की तरह सुनील गावस्कर अपने घर की बाल्कनी में खड़े थे जहां पर उन्होंने देखा कि एक हिंसक भीड़ टैक्सी में बैठे एक परिवार के साथ हिंसा करने की कोशिश कर रही थी। सुनील गावस्कर ने जैसे ही यह देखा वैसे ही उन्होंने इस भीड़ पर गुस्सा जाहिर करते हुए उन्हें हद में रहने की सलाह दी।

Trending


सुनील गावस्कर को जब लगा कि शायद हिंसक भीड़ उनकी बात नहीं मानेगी तो गावस्कर खुद अपने अपार्टमेंट से नीचे आए। गावस्कर नीचे जाकर उस हिंसक भीड़ और टैक्सी में बैठे परिवार के सामने आ गए। गावस्कर ने उस हिंसक भीड़ से कहा कि इस परिवार के साथ कुछ भी गलत करने से पहले तुम्हें गावस्कर के साथ हिंसा करनी होगी।

जब हिंसक भीड़ ने सुनील गावस्कर को अपने सामने इस कदर गुस्सा होते देखा तो भीड़ वहीं रुक गई लेकिन वहां से गई नहीं। गावस्कर भी टस से मस नहीं हुए और वहीं खड़े रहे। बाद में जब सुनील गावस्कर के अन्य क्रिकेटर दोस्त भी अपार्टमेंट से नीचे आए तब इतने सारे क्रिकेटर्स को एक साथ खड़ा देखकर भीड़ वहां से चली गई।

बता दें कि सुनील गावस्कर दुनिया के ऐसे पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार टेस्ट रन पूरे किए थे। 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले इस बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर में 125 टेस्ट मैचों में 51.12 की औसत से 10122 रन बनाए थे। वहीं 108 वनडे मुकाबले में गावस्कर के नाम 3092 रन हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo