X close
X close

अर्जेंटीना के स्ट्राइकर निकोलस गोंजालेज, जोकिन कोरिया विश्व कप से हुए बाहर

ब्यूनस आयर्स, 18 नवंबर अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी निकोलस गोंजालेज और जोआकिन कोरिया चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) ने यह जानकारी दी है।

IANS News
By IANS News November 18, 2022 • 16:56 PM
Argentine strikers Nicolas Gonzalez, Joaquin Correa out of World Cup.(photo:@Argentina/Twitter)
Image Source: IANS

अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी निकोलस गोंजालेज और जोआकिन कोरिया चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं। अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) ने यह जानकारी दी है।

फियोरेंटीना फारवर्ड गोंजालेज की जगह एटलेटिको मैड्रिड के एंजल कोरिया ने ली है। इंटर मिलान के स्ट्राइकर जोआकिन कोरिया को संयुक्त राज्य अमेरिका में मेजर लीग सॉकर टीम अटलांटा यूनाइटेड से तियागो अल्माडा द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अर्जेंटीना का सामना मंगलवार को ग्रुप सी के अपने पहले मैच में सऊदी अरब से होगा, इसके बाद मैक्सिको और पोलैंड का मुकाबला होगा।

नुनेज उरुग्वे की विश्व कप उम्मीदों की कुंजी : फोर्लान

पूर्व सेलेस्टे स्ट्राइकर डिएगो फोर्लान ने कहा है कि लिवरपूल फॉरवर्ड डार्विन नुनेज उरुग्वे के कतर में होने वाले फीफा विश्व कप के बाद के चरणों में आगे बढ़ने की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

जुलाई में बेनफिका से लिवरपूल में शामिल होने के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में 18 मैचों में नौ गोल करने के बाद, 23 वर्षीय नुनेज ने यूरोपीय लीग के इन-फॉर्म स्ट्राइकरों में से एक के रूप में टूर्नामेंट में प्रवेश किया।

फोर्लान ने पुर्तगाली टेलीविजन पर प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा, वह बहुत अच्छे फुटबॉलर है और उरुग्वे टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बनने के लिए अपना दमखम दिखा रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका में 2010 विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का गोल्डन बॉल पुरस्कार जीतने वाले फोर्लान ने कहा, वह सही समय पर बहुत अच्छी फॉर्म में है।

उरुग्वे ने ब्राजील और अर्जेंटीना के बाद 10-टीमों के दक्षिण अमेरिकी ग्रुप क्वालीफायर में तीसरे स्थान पर रहकर कतर विश्व कप में जगह बनाई।

उरुग्वे 24 नवंबर को दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगा और ग्रुप एच में पुर्तगाल और घाना से भी भिड़ेगा।

माक्र्विनहोस : नेमार चरम शारीरिक स्थिति में है

पेरिस सेंट-जर्मेन टीम के फारवर्ड साथी मारक्विनहोस ने कहा है, नेमार चरम शारीरिक स्थिति में है क्योंकि वह कतर में छठे फीफा विश्व कप खिताब के लिए ब्राजील का नेतृत्व करने के लिए लाइन में हैं।

ब्राजील 24 नवंबर को सर्बिया के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरूआत करेगा और ग्रुप जी में स्विटजरलैंड और कैमरून से भी भिड़ेगा।

माक्र्विनहोस ने ट्यूरिन में ब्राजील के पूर्व-विश्व कप प्रशिक्षण शिविर में एक ब्रेक के दौरान कहा, 2010 में राष्ट्रीय टीम में आने के बाद से यह ध्यान और दबाव बना रहे हैं।

वह जानता है कि इससे कैसे निपटना है। हम विश्व कप में खेलने के महत्व और दबाव को जानते हैं। यह हमें प्रेरित करता है और सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने में बेहतर तैयार होने के लिए हमें प्रेरित करता है।

नेमार पीएसजी के लिए प्रभावशाली फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने 15 गोल किए हैं और इस सीजन में फ्रेंच क्लब के लिए 19 मैचों में 12 में सहायता प्रदान की है।

30 वर्षीय ने अपने देश के लिए 121 मुकाबलों में 75 बार नेट किया है और इस टूर्नामेंट में पेले के 77 गोलों के ब्राजील के सर्वकालिक रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS