X close
X close

एशिया रोड रेसिंग : होण्डा रेसिंग के राजीव सेथु का टॉप 10 फिनिश

चैंग इंटरनेशनल सर्किट (थाईलैण्ड) 20 नवम्बर विदेश की धरती पर अपनी उल्लेखनीय छाप छोड़ते हुए एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) में एकमात्र भारतीय टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया ने 2022 सीजन का शानदार समापन किया।

IANS News
By IANS News November 20, 2022 • 20:31 PM
Asia Road Racing: Top 10 finish for Indian racer Rajiv Sethu
Image Source: IANS

चैंग इंटरनेशनल सर्किट विदेश की धरती पर अपनी उल्लेखनीय छाप छोड़ते हुए एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) में एकमात्र भारतीय टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया ने 2022 सीजन का शानदार समापन किया।

लगातार बेहतरीन परफोर्मेन्स देते हुए और देश के लिए गौरव लाते हुए, भारत के अनुभवी राइडर राजीव सेथु ने एआरआरसी की एशिया प्रोडक्शन 250सीसी (एपी250सीसी) क्लास की फाइनल रेस को टॉप 10 में फिनिश किया। ग्रिड पर 18वें पॉजिशन से शुरूआत करने के बाद राजीव पहले ही लैप में एक पॉजिशन आगे बढ़ गए। गीली रेस और कुछ क्रैशेज का फायदा उठाते हुए, सही रणनीति एवं तकनीक के साथ उन्होंने बढ़त जारी रखी और आठवें लैप में 10वें स्थान पर पहुंच गए। यहां से अपना संवेग बनाए रखते हुए उन्होंने 10वें स्थान पर चैकर्ड लाईन पार की, इस तरह उनकी किटी में 6 पॉइन्ट्स शामिल हो गए।

इसी बीच सेंथिल कुमार के लिए आज का दिन संघर्ष से भरा रहा, जिसके बाद उन्होंने जबरदस्त सुधार भी किया। 17वें पॉजिशन से शुरूआत करने के बाद वे दूसरे लैप में ट्रैक से बाहर हो गए। लेकिन सेंथिल ने मजबूत इरादे का प्रदर्शन किया और ज्यादा पावर एवं चुनौतीपूर्ण भावना के साथ ट्रैक पर लौटे। अंतर्राष्ट्रीय राइडरों के साथ कड़ा मुकाबला करते हुए सेंथिल ने आज की रेस 14वें पॉजिशन पर फिनिश की, उन्होंने 2 पॉइन्ट्स हासिल किए।

फाइनल राउण्ड के बाद राजीव सेथु ने 37 पॉइन्ट्स के साथ 2022 चैम्पियनशिप टॉप 15 में फिनिश की जबकि सेंथिल ने 13 पॉइन्ट्स के साथ इसे पूरा किया। कुल मिलाकर कर होण्डा रेसिंग इंडिया ने 2022 सीजन का समापन टॉप 10 में किया।

भारतीय राइडरों के परफोर्मेन्स पर विचार व्यक्त करते हुए आत्सुशी ओगाता- मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेजीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने कहा, रेसिंग होण्डा के डीएनए में है। हमारे लिए मोटरस्पोर्ट सिर्फ एक इवेंट नहीं, बल्कि यह एक संस्कृति है जो हमारी गुणवत्ता को बढ़ाने और ब्राण्ड के ²ष्टिकोण को साकार करने में मदद करती है। आज, हमारे भारतीय राइडरों, खासतौर पर युवा राइडरों के परफोर्मेन्स से मैं बेहद खुश हूं। कोविड-19 की वजह से दो साल के अंतर के बावजूद हमारे सभी राइडरों में पूरा आत्मविश्वास था और वे पूरे सीजन के दौरान चुनौती लेने तथा शानदार प्रदर्शन के लिए प्रेरित थे।

होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर राजीव सेथु ने कहा, आज फाइनल रेस थी और मेरे पास सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। बारिश और हवा के बीच, हमारी सभी योजनाएं और रणनीतियां बदल गईं। मुझे जल्दबाजी करने के बजाए रेस में अपनी स्थिति को स्थिर बनाए रखना था। पिछले अनुभव एवं प्रशिक्षण की वजह से मैं इन सभी चुनौतियों का सामना कर सका और टीम के लिए पॉइन्ट्स एवं पॉजिशन हासिल किए। इन सभी अनुभवों के साथ, मैं आने वाले समय में और ज्यादा अभ्यास करूंगा और टीम के लिए उपलब्धियां हासिल करने के लिए नई रणनीतियां बनाउंगा।

होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर सेंथिल कुमार ने कहा, यह मेरे लिए मुश्किल और रोचक रेस थी। मौसम हमारे पक्ष में नहीं था, जिसके चलते सभी राइडरों को मुश्किल हुई। मुझे गलती से बचना था और टीम के लिए पॉइन्ट्स जुटाने के लिए ट्रैक पर बने रहना था। अपने आज के परफोर्मेन्स से मैं बेहद खुश हूं, क्योंकि मैं सभी चुनौतियों एवं अन्य अनुभवी राइडरों का डटकर मुकाबला कर सका। अगले सीजन में हम और भी बेहतर रणनीतियों के साथ मैदान पर लौटेंगे तथा बेहतर परिणाम हासिल करेंगे।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed