X close
X close

विश्व कप की तैयारी के लिए आस्ट्रेलिया से बेहतर कोई जगह नहीं: कोच ग्राहम रीड

शनिवार से एडिलेड में शुरू होने वाले पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नंबर 1 आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, जिसे अंतरराष्ट्रीय हॉकी के पावरहाउस के बीच एक ब्लॉकबस्टर श्रृंखला के रूप में देखा जा रहा है।

IANS News
By IANS News November 25, 2022 • 15:24 PM
Australia's way of play is very grounded in India, says hockey coach Reid ahead of five-match series
Image Source: IANS

एडिलेड, 25 नवंबर विश्व नंबर 5 भारत शनिवार से एडिलेड में शुरू होने वाले पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नंबर 1 आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा, जिसे अंतरराष्ट्रीय हॉकी के पावरहाउस के बीच एक ब्लॉकबस्टर श्रृंखला के रूप में देखा जा रहा है।

दोनों टीमें अपने हालिया प्रदर्शनों में आमने-सामने रही हैं और 2020 से दो बार भिड़ चुकी हैं। टोक्यो ओलंपिक खेलों में जहां भारत ने एक ऐतिहासिक कांस्य और आस्ट्रेलिया ने एक रजत जीता था। वे बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में भी आमने-सामने थे, जहां आस्ट्रेलिया ने स्वर्ण पदक जीता था।

भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, विश्व कप की तैयारी के लिए आस्ट्रेलिया से बेहतर कोई जगह नहीं है।

रीड ने एडिलेड में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, आस्ट्रेलिया के खेलने का तरीका भारत में बहुत जमीनी स्तर पर है। इस सीरीज की सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों टीमों को अलग-अलग कौशल के बारे में जानने को मिलता है।

एफआईएच विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला में 50 दिन से भी कम समय के साथ, कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रत्येक मैच घर में मार्की इवेंट की तैयारियों में महत्वपूर्ण साबित होगा।

ड्रैग-फ्लिकर ने कहा, यह श्रृंखला हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब आप विश्व कप जैसे मेगा इवेंट की तैयारी कर रहे होते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा होता है।

उन्होंने आगे एडिलेड में खेलने के अपने उत्साह को बताया। इतने सालों के अंतराल के बाद आस्ट्रेलिया में खेलना बहुत अच्छा है। कोविड के कारण, हम यहां यात्रा नहीं कर सके, यहां कई अच्छे भारतीय हॉकी प्रशंसक हैं और हम हमेशा उनके सामने खेलना पसंद करते हैं। मैं अच्छे की उम्मीद कर रहा हूं।

ड्रैग-फ्लिकर ने कहा, यह श्रृंखला हमारे लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब आप विश्व कप जैसे मेगा इवेंट की तैयारी कर रहे होते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा होता है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आरजे/आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed