X close
X close

प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आगे आये हुड्डा

कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में आगे आये हैं और उन्होंने कहा है कि सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

IANS News
By IANS News January 19, 2023 • 18:14 PM
Bajrang, Sakshi, Vinesh, and protesting wrestlers spend night at a temple, eat prasad for breakfast
Image Source: IANS

चंडीगढ़, 19 जनवरी कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में आगे आये हैं और उन्होंने कहा है कि सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

हुड्डा ने एक बयान में कहा, यह बड़े दुर्भाग्य और शर्म की बात है कि देश का गौरव कहे जाने वाले खिलाड़ियों को आज सड़कों पर प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारियों के खिलाफ लगाए गए आरोप गंभीर और चिंताजनक हैं। उन्होंने कहा, सरकार को निष्पक्ष और पारदर्शी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

राज्य में विपक्ष के नेता ने कहा कि जो खिलाड़ी देश को गौरव दिलाते हैं उन्हें विरोध में धरने पर बैठना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, महिला पहलवानों द्वारा कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ को भंग कर दिया जाना चाहिए और सभी आरोपियों को जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए।

हुड्डा ने कहा कि ये सभी पहलवान देश के खिलाड़ी हैं लेकिन राज्य सरकार को यह ध्यान रखना होगा कि अधिकतर खिलाड़ी हरियाणा से संबंध रखते हैं।

उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार बिना विलम्ब किये खिलाड़ियों की मांगों पर कार्रवाई करे।

हुड्डा ने कहा कि ये सभी पहलवान देश के खिलाड़ी हैं लेकिन राज्य सरकार को यह ध्यान रखना होगा कि अधिकतर खिलाड़ी हरियाणा से संबंध रखते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS