X close
X close

फीफा विश्व कप : बार्का ने स्पेन की टीम में चोटिल जोस लुइस गया की जगह बाल्डे को किया शामिल

एफसी बार्सिलोना के 19 वर्षीय लेफ्ट बैक अलेजांद्रो बाल्डे को विश्व कप के लिए स्पेन की टीम में जोस लुइस गया की जगह शामिल किया गया है। स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने इसकी पुष्टि की है।

IANS News
By IANS News November 19, 2022 • 11:47 AM
Alejandro Balde
Image Source: IANS

दोहा, 19 नवंबर एफसी बार्सिलोना के 19 वर्षीय लेफ्ट बैक अलेजांद्रो बाल्डे को विश्व कप के लिए स्पेन की टीम में जोस लुइस गया की जगह शामिल किया गया है। स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने इसकी पुष्टि की है।

गया पैर की चोट के कारण विश्व कप खेलने से चूक गए थे, बाल्डे ने सीजन की शानदार शुरूआत के बाद अंडर-21 टीम से कदम रखा था, जिसने उसे बारका के लिए बाएं और दाएं दोनों तरफ से खेलते हुए देखा है। शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने करियर में टीम में प्रदर्शन किया और केवल सितंबर में अंडर-21 से डेब्यू किया।

स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने स्वीकार किया कि यह गया को यह बताने के लिए सबसे बुरा दिन रहा है कि उन्हें एक चोट के कारण टीम छोड़नी पड़ी।

शिमोन, परेरा अर्जेंटीना के लिए विश्व कप स्टैंडबाय पर रखे गए।

अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन (एएफए) ने शुक्रवार को कहा कि नेपोली फॉरवर्ड जिओ शिमोन और उडीनीज हमलावर मिडफील्डर रॉबटरे परेरा को फीफा विश्व कप के लिए अर्जेंटीना के रिजर्व की सूची में जोड़ा गया है।

यह घोषणा वालेंसिया के मिडफील्डर निको गोंजालेज और इंटर मिलान के फारवर्ड जोकिन कोरीया को मांसपेशियों की चोटों के कारण एल्बिसेलेस्टे की 26 सदस्यीय टीम से हटा दिए जाने के एक दिन बाद आई। एटलेटिको मैड्रिड के एंजेल कोरिया और अटलांटा यूनाइटेड के थियागो अल्माडा को घायल जोड़ी के लिए सीधे प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था और शुक्रवार को अर्जेंटीना की टीम में शामिल हो गए।

खबर है कि परेरा और शिमोन को स्टैंडबाय पर रखा गया था, प्रबंधक लियोनेल स्कालोनी के उद्देश्य के अनुरूप है कि प्रत्येक स्थिति में कम से कम एक बैकअप खिलाड़ी उनके निपटान में हो। दो बार की चैम्पियन अर्जेंटीना 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरूआत करेगी और ग्रुप सी में मैक्सिको और पोलैंड से भी भिड़ेगी।

माक्र्विनहोस ने विश्व कप की चोट की आशंका को कम किया।

पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने के बाद ब्राजील के डिफेंडर माक्र्विनहोस सर्बिया के खिलाफ अपनी टीम के पहले फीफा विश्व कप मैच के लिए पूरी तरह फिट होने की ओर अग्रसर हैं।

28 वर्षीय को सप्ताह के शुरू में प्रशिक्षण से बाहर बैठने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन शुक्रवार को ट्यूरिन में ब्राजील के पूर्व-विश्व कप बेस में पूर्ण अभ्यास सत्र के लिए अपने साथियों के साथ शामिल होने के कारण वह अप्रभावित दिखे।

पेरिस सेंट-जर्मेन खिलाड़ी ने चोट को एक उपद्रव के रूप में वर्णित किया था, यह पुष्टि करते हुए कि वह एक सप्ताह के आराम के बाद धीरे-धीरे चरम शारीरिक स्थिति में लौट रहा था।

28 वर्षीय को सप्ताह के शुरू में प्रशिक्षण से बाहर बैठने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन शुक्रवार को ट्यूरिन में ब्राजील के पूर्व-विश्व कप बेस में पूर्ण अभ्यास सत्र के लिए अपने साथियों के साथ शामिल होने के कारण वह अप्रभावित दिखे।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

एचएमए/सीबीटी

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS