X close
X close

ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद डेसचैम्प्स ने एम्बाप्प, रेबियोट, गिरौद की प्रशंसा की

फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने मंगलवार रात अल वकायर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ अपने फीफा विश्व कप अभियान की शुरूआत की। साथ ही टीम के चार खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

IANS News
By IANS News November 23, 2022 • 11:47 AM
Deschamps praises Mbappe, Rabiot, Giroud after win over Australia.
Image Source: IANS

फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने मंगलवार रात अल वकायर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीत के साथ अपने फीफा विश्व कप अभियान की शुरूआत की। साथ ही टीम के चार खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

ओलिवियर गिरौद ने थियरी हेनरी के 51 अंतरराष्ट्रीय गोलों के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए दो बार गोल किया, एड्रियन रेबियोट ने एक गोल किया और कीलियान एम्बाप्प ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 68 मिनट में एक गोल दागा।

डेसचैम्प्स ने कहा, एम्बाप्प एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने अपने खेल में काफी सुधार किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोच ने रेबियोट की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर पॉल पोग्बा और एनगोलो कांटे चोटिल नहीं होते तो भी उन्हें टीम में जगह दी जाती।

उन्होंने आगे कहा कि, ओलिवियर ने खेल के दौरान जो किया उससे मैं काफी खुश हूं। हमारे पास चार दिनों में एक और मैच है, जिसमें उनके फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद हम करते हैं।

डेसचैम्प्स ने एंटोनी ग्रीजमैन की बुद्धि और महान तकनीकी क्षमता और प्रयास की भी प्रशंसा की।

उन्होंने आगे कहा, चीजें आमतौर पर तब काम करती हैं जब आपके पास महान, बुद्धिमान खिलाड़ी होते हैं।

एकमात्र निराशा डिफेंडर लुकास हर्नांडेज की चोट थी, जो संभावित कमर की चोट के साथ जल्दी चले गए।

कोच ने स्वीकार किया, मुझे लगता है कि यह काफी गंभीर है। हम आगे के परीक्षणों की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि यह गंभीर है।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच ग्राहम अर्नोल्ड ने हार स्वीकार की और कहा कि उनके पास ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसके लिए वह अपने खिलाड़ियों की आलोचना कर सकें।

उन्होंने आगे कहा, वे विश्व चैंपियन हैं। हमने खेल की शुरूआत अच्छी की, लेकिन शारीरिक रूप से वे तेज और मजबूत थे, लेकिन आगे हम खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS