X close
X close

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप: गौरव, हसमुद्दीन और बिस्वमित्र ने शानदार जीत दर्ज की

हिसार, 1 जनवरी 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गौरव सोलंकी, दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन और 2021 एशियाई युवा चैंपियन बिस्वमित्र चोंगथम ने रविवार को यहां छठी एलीट राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन शानदार जीत दर्ज की।

IANS News
By IANS News January 01, 2023 • 21:34 PM
Men's National Boxing C'ships: Gaurav, Hussamuddin and Biswamitra register commanding wins
Image Source: IANS

2018 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गौरव सोलंकी, दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन और 2021 एशियाई युवा चैंपियन बिस्वमित्र चोंगथम ने रविवार को यहां छठी एलीट राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन शानदार जीत दर्ज की।

हरियाणा के सोलंकी (60 किग्रा) का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के नवराज चौहान से था। कड़े मुकाबले में सोलंकी ने बाउट की समीक्षा के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-2 से हराने के लिए जबरदस्त धैर्य और जोश का प्रदर्शन किया। वह अब मंगलवार को मध्य प्रदेश के हरेंद्र सिंह के खिलाफ राउंड ऑफ-16 के मैच में शामिल होंगे।

सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व करते हुए हसमुद्दीन (57 किग्रा) ने असम के बुलेन बुरागोहेन के खिलाफ मुकाबला किया। एसएससीबी के मुक्केबाज पूरे बाउट के दौरान क्रूज नियंत्रण में थे। उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय से 5-0 की जीत हासिल करने के लिए अपनी आक्रमण क्षमता के साथ-साथ तेज गति का प्रदर्शन किया।

2022 एशियाई कांस्य पदक विजेता मंगलवार को अपने राउंड ऑफ-16 बाउट में मिजोरम के लालवमावमा का सामना करेंगे।

हसमुद्दीन के एसएससीबी साथी बिस्वमित्र (51 किग्रा) ने भी उड़ीसा के एन माधबा के खिलाफ सनसनीखेज आक्रामक प्रदर्शन किया। उनकी बेहतर तकनीकी क्षमता ने उन्हें शुरू से ही शर्तों को निर्धारित करने और अपने प्रतिद्वंद्वी पर विजय प्राप्त की। बिस्वमित्र मंगलवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में आंध्र प्रदेश के प्रभुदास यादला से भिड़ेंगे।

2022 एशियाई कांस्य पदक विजेता मंगलवार को अपने राउंड ऑफ-16 बाउट में मिजोरम के लालवमावमा का सामना करेंगे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

सोमवार को रिकॉर्ड छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा राउंड-ऑफ-16 चरण से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे, क्योंकि उनका सामना दिल्ली के जसविंदर सिंह से होगा। चैंपियनशिप में 13 विभिन्न भार वर्गो के कुल 386 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS