X close
X close

विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप: चीन एकमात्र नाबाद टीम, भारत चौथे स्थान पर

यरूशलम, 22 नवंबर यरुशलम में सोमवार को मेंस वल्र्ड टीम चैस चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दिन के बाद चीन एकमात्र नाबाद टीम रही।

IANS News
By IANS News November 22, 2022 • 15:13 PM
Men's World Team Chess Championship: China remain only unbeaten team; India fourth
Image Source: IANS

विश्व टीम शतरंज चैंपियनशिप: यरूशलम, 22 नवंबर यरुशलम में सोमवार को मेंस वल्र्ड टीम चैस चैंपियनशिप 2022 के दूसरे दिन के बाद चीन एकमात्र नाबाद टीम रही।

छह टीमों के ग्रुप ए में चीन ने यूक्रेन को 3-1 और नीदरलैंड को 3.5-0.5 से हराकर चार मैचों में पूरे आठ अंक हासिल किए और एक राउंड शेष रहते क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के लिए बाई जिंशी और ली डि ने अब तक चार मैचों में 3.5 अंक बनाए हैं, जबकि जू जियांग्यु ने तीन अंकों का योगदान दिया है। 2017 विश्व टीम चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता चीन के कप्तान वेन यांग ने शिन्हुआ को बताया कि टीम बहुत छोटी है, और यह पहली बार है जब कुछ खिलाड़ी किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा, टीम ने अब तक जो नतीजे हासिल किए हैं, वे उम्मीदों से परे हैं।

यूक्रेन ने स्पेन के साथ 2-2 से ड्रॉ किया, और फ्रांस, जिसने स्पेन के साथ 2-2 से ड्रॉ किया और दक्षिण अफ्रीका को 3.5-0.5 से हराया। उन्होंने भी क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया, दोनों टीमों के वर्तमान में पांच-पांच अंक हैं।

स्पेन (चार अंक) और नीदरलैंड (दो अंक) ग्रुप ए में अंतिम क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए आमने-सामने होंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका चार राउंड के बाद भी जीत से वंचित रहेगा।

ग्रुप बी में, उज्बेकिस्तान ने संयुक्त राज्य अमेरिका को 2.5-1.5 और भारत को 3.5-0.5 से हराकर, छह अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया।

उज्बेकिस्तान के लिए जावोखिर सिंदारोव ने अब तक 3.5 अंक बनाए हैं, और उनके साथी जहांगीर वाखिदोव ने तीन अंक जोड़े हैं।

ग्रुप बी में, उज्बेकिस्तान ने संयुक्त राज्य अमेरिका को 2.5-1.5 और भारत को 3.5-0.5 से हराकर, छह अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS