Advertisement
Advertisement

बोर्गेस को हराकर नॉटिंघम ओपन के फाइनल में पहुंचे मरे

Nottingham Open: पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने यहां नूनो बोर्गेस को 6-3, 6-2 से हराकर नॉटिंघम ओपन के फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी ग्रास कोर्ट फॉर्म जारी रखी। शनिवार को मरे की जीत ग्रास कोर्ट पर उनकी लगातार नौवीं जीत...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 18, 2023 • 15:09 PM
Nottingham Open: Murray reaches final with win over Borges.
Nottingham Open: Murray reaches final with win over Borges. (Image Source: IANS)

Nottingham Open: पूर्व विश्व नंबर 1 एंडी मरे ने यहां नूनो बोर्गेस को 6-3, 6-2 से हराकर नॉटिंघम ओपन के फाइनल में पहुंचने के लिए अपनी ग्रास कोर्ट फॉर्म जारी रखी। शनिवार को मरे की जीत ग्रास कोर्ट पर उनकी लगातार नौवीं जीत थी।

पिछले हफ्ते, जब उन्होंने लेक्सस सर्बिटन ट्रॉफी में जीत हासिल की, तो वह चैलेंजर इतिहास (1978 से) में सबसे पुराने ग्रास-कोर्ट चैंपियन बन गए।

36 वर्षीय खिलाड़ी रविवार को साल के अपने तीसरे चैलेंजर टूर खिताब का पीछा करेंगे, जब वह फाइनल में आर्थर कैजाक्स से भिड़ेंगे। द नेक्स्टजेन एटीपी फ्रेंचमैन ने चैलेंजर टूर 125 इवेंट के दूसरे सेमीफाइनल में डोमिनिक कोएफर को 7-5, 6-2 से हराया।

पुर्तगाल के बोर्गेस के खिलाफ एक प्रभावशाली प्रदर्शन में, मरे ने 74 मिनट में मैच जीता और चार बार सर्विस ब्रेक किया। स्कॉट एटीपी लाइव रैंकिंग में चार पायदान ऊपर 40वें स्थान पर है क्योंकि वह अगले महीने विंबलडन में वरीयता प्राप्त करने के लिए अपनी तलाश जारी रखे हुए हैं।

Also Read: Live Scorecard

मरे, जिन्होंने अभी तक नॉटिंघम में एक सेट नहीं गंवाया है, ने अक्सर घास पर अपना सर्वश्रेष्ठ स्तर पाया है। उन्होंने 2013 और 2016 में विंबलडन जीता और रिकॉर्ड पांच क्वींस क्लब क्राउन (2009, 11, 13, 15, 16) जीते।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement