X close
X close

पैरा-शूटिंग विश्व कप : भारत ने दूसरे स्वर्ण और कांस्य पदक अपने नाम किया

भारत ने अल ऐन में 2022 विश्व शूटिंग पैरा-स्पोर्ट्स (डब्ल्यूपीएस) विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दिन दो पदक जीते, जिसमें एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक शामिल है। टीम स्पर्धा में राहुल जाखड़, सिंहराज और निहाल सिंह की टीम ने...

IANS News
By IANS News November 08, 2022 • 09:47 AM
पैरा-शूटिंग विश्व कप : भारत ने दूसरे स्वर्ण और कांस्य पदक अपने नाम किया
Image Source: Google

भारत ने अल ऐन में 2022 विश्व शूटिंग पैरा-स्पोर्ट्स (डब्ल्यूपीएस) विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे दिन दो पदक जीते, जिसमें एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक शामिल है। टीम स्पर्धा में राहुल जाखड़, सिंहराज और निहाल सिंह की टीम ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। व्यक्तिगत स्पर्धा में, राहुल जाखड़ ने कांस्य पदक जीता, जो दक्षिण कोरिया के किम जुंगनाम और यूक्रेन के ओल्सकेन डेनिसियुक से पीछे रह गए। जंगनम डेनिसियुक से 28 अंक आगे और जाखड़ ने 21 अंकों के साथ समाप्त किया।

पी3 25 मिक्स्ड पिस्टल एसएचआई के क्वालीफाइंग चरण में, जाखड़ ने 582 अंक और 12 गुणा (आंतरिक 10एस) के स्कोर के साथ रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था, जिसमें जंगनाम और डेनिसियुक क्रमश: 577 और 575 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर थे।

अन्य भारतीयों में, सिंहराज को 565 (10गुणा) के स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रखा गया था, जबकि निहाल सिंह क्वालीफाइंग राउंड के बाद उतने ही अंकों के साथ 8वें स्थान पर थे, जितने उन्होंने फाइनल में जगह बनाई थी।

फाइनल में, निहाल सिंह 20 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहे, जबकि पैरालंपिक खेलों के जुड़वां पदक विजेता सिंहराज 13 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहे।

पी3 - मिक्स्ड एयर राइफल प्रोन इवेंट में, भारत की अवनी लेखरा ने क्वालीफाइंग दौर में 630.6 अंक के साथ 19वें स्थान पर रहीं। सिद्धार्थ बाबू 631.3 अंकों के साथ 17वें स्थान पर रहे।

भारत के साथी राइफल शूटर, स्वरूप महावीर भी क्वालीफाइंग चरण में 45वें स्थान पर रहने के लिए 622.5 के नीचे के स्कोर के साथ आए।

जापान की यूलिया वतनबे 637.7 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं और जर्मनी की नताशा हिलट्रॉप 636.2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

स्लोवाकिया की वेरोनिका वडोविकोवा ने 255.5 अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीता।


TAGS