X close
X close

नेशनल्स शूटिंग: अंजुम मुद्गिल, मेहुली घोष, लज्जा गौस्वामी अगले राउंड में आगे बढ़े

नई दिल्ली, 22 नवंबर ओलंपियन अंजुम मुद्गिल ने केरल के तिरुवनंतपुरम में वट्टियूरक्कावु शूटिंग रेंज में चल रही 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) के दूसरे दौर में आठ निशानेबाजों की अगुवाई की।

IANS News
By IANS News November 22, 2022 • 20:36 PM
Shooting Nationals: Anjum Moudgil, Mehuli Ghosh, Lajja Gauswami advance; Manini Kaushik tops qualifi
Image Source: IANS

ओलंपियन अंजुम मुद्गिल ने केरल के तिरुवनंतपुरम में वट्टियूरक्कावु शूटिंग रेंज में चल रही 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन (3पी) के दूसरे दौर में आठ निशानेबाजों की अगुवाई की।

हालांकि, राजस्थान की मानिनी कौशिक 151 निशानेबाजों के मजबूत क्वालीफिकेशन राउंड में 583 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहीं।

पंजाब का प्रतिनिधित्व करने वाली अंजुम 582 के साथ तीसरे स्थान पर रहीं, जबकि ओडिशा की श्रियांका सदांगी ने मानिनी के स्कोर की बराबरी की, लेकिन कम 10 अंक मारने के कारण दूसरे स्थान पर रही। शीर्ष आठ में जगह बनाने वाली अन्य उल्लेखनीय नाम गुजरात के अनुभवी राइफल शूटर लज्जा गौस्वामी और टीम इंडिया की वर्तमान निशानेबाज पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष थी, जो क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर थीं।

मध्य प्रदेश की आशी चौकसे ने भी 581 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर जगह बनाई। उन्होंने जूनियर इवेंट में रैंकिंग राउंड भी बनाया, जिससे उन्हें दो पदक मिले।

65वां एनएससीसी एक साथ तीन शहरों में आयोजित किया जा रहा है, जहां तिरुवनंतपुरम राइफल इवेंट की मेजबानी कर रहा है, वहीं भोपाल नेशनल पिस्टल की मेजबानी कर रहा है। दूसरी ओर नई दिल्ली के डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज शॉटगन स्पर्धाओं की मेजबानी कर रहा है। 65वें एनएससीसी में इस साल रिकॉर्ड 10666 पंजीकरण हुआ है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed