Advertisement
Advertisement

एडिलेड इंटरनेशनल: लेहेका ने ड्रेपर को हराकर ट्रॉफी जीती

Adelaide International: एडिलेड, 13 जनवरी (आईएएनएस) 22 वर्षीय चेक सनसनी जिरी लेहेका ने शनिवार को एडिलेड इंटरनेशनल में जैक ड्रेपर के खिलाफ अपना पहला एटीपी टूर खिताब सुरक्षित करने के लिए अपने लचीलेपन और मारक क्षमता का प्रदर्शन किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 13, 2024 • 16:08 PM
Adelaide International: Lehecka rallies past Draper to lift trophy
Adelaide International: Lehecka rallies past Draper to lift trophy (Image Source: IANS)
Adelaide International:

एडिलेड, 13 जनवरी (आईएएनएस) 22 वर्षीय चेक सनसनी जिरी लेहेका ने शनिवार को एडिलेड इंटरनेशनल में जैक ड्रेपर के खिलाफ अपना पहला एटीपी टूर खिताब सुरक्षित करने के लिए अपने लचीलेपन और मारक क्षमता का प्रदर्शन किया।

लेहेका की 4-6, 6-4, 6-3 की जीत से वापसी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में हार्ड-कोर्ट एटीपी 250 में दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया।

इन्फोसिस एटीपी स्टैट्स के अनुसार, तीव्र लड़ाई के बीच, लेहेका के फोरहैंड ने रैलियों पर हावी होकर उसे ड्रेपर के 24 के मुकाबले 34 विनर्स तक पहुंचाया। चेक की मानसिक दृढ़ता चमक उठी जब उसने निर्णायक तीसरे सेट में 3-1, 0/40 के स्कोर पर अपनी सर्विस बरकरार रखी, एक महत्वपूर्ण क्षण जिसने उसके चैंपियनशिप-योग्य प्रदर्शन को रेखांकित किया।

एक भव्य ट्रॉफी समारोह में, लेहेका ने अपनी जबरदस्त भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, "मेरे लिए कुछ कहना कठिन है क्योंकि यहां एडिलेड में अपना पहला खिताब जीतना मेरे लिए बहुत भावनात्मक है।" उन्होंने ड्रेपर और उनकी टीम को बधाई दी और उनके प्रभावशाली खेल को देखने की खुशी को स्वीकार किया।

जैक ड्रेपर ने लेहेका की उत्कृष्ट उपलब्धि को स्वीकार करते हुए कहा, “मैं जिरी और उनके कोच को बधाई देना चाहता हूं। आप लोग कुछ अद्भुत काम कर रहे हैं। करियर की सर्वोच्च रैंकिंग, कुछ अद्भुत टेनिस खेलना और आपका पहला खिताब। मैं आज भी वैसा ही करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन आप इसके हकदार थे और आप आज बेहतर खिलाड़ी थे।”

यह जीत 2020 में पुणे में जिरी वेस्ली के बाद पहला चेक एटीपी टूर खिताब है। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कार के रूप में, लेहेका पेपरस्टोन एटीपी रैंकिंग में नौ स्थान ऊपर चढ़कर अपने करियर के नए उच्चतम 23वें नंबर पर पहुंच जाएंगे। एडिलेड में जीत निस्संदेह उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी क्योंकि उनकी नजरें ऑस्ट्रेलियन ओपन पर हैं, जहां वह 2023 में अपने पहले प्रमुख क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे।

लेहेका मेलबर्न में अपने शुरुआती मैच में बर्नबे ज़पाटा मिरालेस का सामना करने के लिए तैयार है, जबकि ड्रेपर मार्कोस गिरोन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement