Advertisement
Advertisement
Advertisement

एन से-यंग और विक्टर एक्सेलसन ने चाइना ओपन में एकल खिताब जीते

An Se: दक्षिण कोरियाई स्टार एन से-यंग ने रविवार को यहां बैडमिंटन चाइना ओपन में जापान की अकाने यामागुची को हराकर महिला एकल का खिताब जीता, जबकि दुनिया के नंबर 1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने चीन के लू गुआंगज़ू पर काबू पाकर पुरुष एकल का स्वर्ण पदक जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 11, 2023 • 14:39 PM
Badminton: An Se-young, Viktor Axelsen claim singles titles at China Open
Badminton: An Se-young, Viktor Axelsen claim singles titles at China Open (Image Source: IANS)

An Se: दक्षिण कोरियाई स्टार एन से-यंग ने रविवार को यहां बैडमिंटन चाइना ओपन में जापान की अकाने यामागुची को हराकर महिला एकल का खिताब जीता, जबकि दुनिया के नंबर 1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने चीन के लू गुआंगज़ू पर काबू पाकर पुरुष एकल का स्वर्ण पदक जीता।

नव-विजेता विश्व चैंपियन एन ने पहले गेम में दूसरी वरीयता प्राप्त यामागुची पर 21-10 से दबदबा बनाया और दूसरे गेम में 21-19 से जीत हासिल की और केवल 38 मिनट में मैच समाप्त कर दिया।

इस प्रकार, एन ने इस सीज़न में अपना नौवां खिताब सुरक्षित कर लिया है। "अगर कोई कहे कि अब मेरा सर्वोत्तम समय है, तो मुझे थोड़ा दुख होगा," एन ने कहा। 21 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "मैं अभी बहुत छोटी हूं, अभी भी मेरे पास और चीजें करने के लिए काफी समय है। मैं इसे अपने अच्छे फॉर्म और अच्छे खेल के दौर के रूप में वर्णित करना पसंद करती हूं।"

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लू के खिलाफ, जिन्होंने पहले राउंड में साथी देशवासियों ली शिफेंग और शी युकी को आश्चर्यचकित किया था, एक्सेलसन ने 49 मिनट में 21-16, 21-19 से जीत के साथ अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

डेनिश स्टार ने कहा, "मैं दूसरे गेम में आश्चर्यचकित था क्योंकि लू ने आक्रमण में बहुत अच्छा खेला। हालांकि, मुझे खुशी है कि मेरी रक्षा भी बेहतर हो रही थी।"

उन्होंने कहा, "आज बहुत भीड़ है और बेशक, वे चीनी खिलाड़ी का समर्थन करते हैं, लेकिन मैं आभारी हूं कि कई लोग मेरा भी समर्थन कर रहे हैं।"

पुरुष युगल फाइनल में, चीन के लियांग वेइकेंग और वांग चांग ने चौथी वरीयता प्राप्त मलेशिया के आरोन चिया और सोह वूई यिक को 21-12, 21-14 से हराया।

महिला युगल फाइनल के लिए, दुनिया की नंबर 1 जोड़ी चेन किंगचेन और चीन की जिया यिफ़ान ने बाक हा-ना और ली सो-ही की दक्षिण कोरियाई टीम पर 21-11, 21-17 से जीत हासिल की।

जिया ने टिप्पणी की, "हमने कई खिताब जीते हैं। मेरा मानना ​​है कि सभी पेशेवर एथलीटों में जीतने की तीव्र इच्छा होती है।"

Also Read: Live Score

इससे पहले रविवार को, दक्षिण कोरिया के सियो सेउंग-जे और चाई यू-जंग ने फ्रांसीसी जोड़ी थॉम गिक्वेल और डेल्फ़िन डेलरू को 21-19, 21-12 से हराकर मिश्रित युगल खिताब हासिल किया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement