Advertisement
Advertisement

डलास, दोहा और म्यूनिख को 2025 से एटीपी 500 टूर्नामेंट में अपग्रेड किया गया

To ATP: लंदन, 8 नवंबर (आईएएनएस) टेनिस कैलेंडर को मजबूत करने के लिए सुधारों के एक अभूतपूर्व सेट का हिस्सा, डलास, दोहा और म्यूनिख में एटीपी टूर कार्यक्रमों को 2025 से एटीपी 500 स्थिति में अपग्रेड किया जाएगा, जो टेनिस कैलेंडर को मजबूत करने के लिए अभूतपूर्व सुधारों का हिस्सा है। .

Advertisement
IANS News
By IANS News November 08, 2023 • 19:56 PM
Dallas, Doha & Munich upgraded To ATP 500 tournaments from 2025
Dallas, Doha & Munich upgraded To ATP 500 tournaments from 2025 (Image Source: IANS)
To ATP:

लंदन, 8 नवंबर (आईएएनएस) टेनिस कैलेंडर को मजबूत करने के लिए सुधारों के एक अभूतपूर्व सेट का हिस्सा, डलास, दोहा और म्यूनिख में एटीपी टूर कार्यक्रमों को 2025 से एटीपी 500 स्थिति में अपग्रेड किया जाएगा, जो टेनिस कैलेंडर को मजबूत करने के लिए अभूतपूर्व सुधारों का हिस्सा है। .

तीन इवेंट अपग्रेड बड़े आयोजनों में अधिक एक्शन और खेलने के अवसरों के साथ, प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए समान रूप से लाभ प्रदान करने के लिए तैयार हैं। यह खेल के कैलेंडर और प्रीमियम उत्पाद को बढ़ाने के लिए एटीपी के नवीनतम कदम को चिह्नित करता है, जो वनविज़न रणनीति का मुख्य उद्देश्य है।

जीएफ स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट द्वारा डलास ओपन की अपग्रेड बोली, जल्द ही घोषित होने वाले नए स्थान पर स्थानांतरण द्वारा सुर्खियों में थी। शहर के पास ऑल-स्टार गेम्स और सुपर बाउल्स सहित प्रमुख खेल आयोजनों की मेजबानी करने का एक लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है, और यह 2026 फीफा विश्व कप का मेजबान शहर बनने के लिए तैयार है।

कतर एक्सॉनमोबिल ओपन (दोहा) पांच बार एटीपी 250 टूर्नामेंट ऑफ द ईयर का आयोजक है, जैसा कि खिलाड़ियों द्वारा वोट किया गया है, यह अपने विश्व स्तरीय मानकों के लिए जाना जाता है और श्रेणी में सबसे मजबूत खिलाड़ी क्षेत्रों में से एक को आकर्षित करता है।

बीएमडब्ल्यू ओपन (म्यूनिख) अपनी अपग्रेड योजनाओं के हिस्से के रूप में अपनी सुविधा का पूर्ण पैमाने पर नवीनीकरण करने के लिए तैयार है। म्यूनिख आवेदन इफिटोस (म्यूनिख एटीपी 250 सदस्यता के मालिक) और चैंप एजी (ल्योन एटीपी 250 सदस्यता के मालिक) के बीच एक संयुक्त बोली थी।

तीनों टूर्नामेंटों में से प्रत्येक 2025 से लगभग $2.8 मिलियन की पुरस्कार राशि प्रदान करेगा और बढ़ते एटीपी 500 बोनस पूल में योगदान देगा। कुल मिलाकर, तीन अपग्रेड एटीपी 500 श्रेणी में पांच साल की अवधि में अतिरिक्त खिलाड़ी मुआवजे में लगभग $51.7 मिलियन प्रदान करेंगे।

प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, अटलांटा,लियोन और न्यूपोर्ट में एटीपी 250 टूर्नामेंट 2025 से बंद कर दिए जाएंगे।

एटीपी चेयरमैन एंड्रिया गौडेन्ज़ी ने कहा: “वनविज़न टेनिस के स्तर को ऊपर उठाने और खेल में नए निवेश को खोलने के बारे में है। हम इस बात से रोमांचित हैं कि हमारे डलास, दोहा और म्यूनिख कार्यक्रम एटीपी 500 की स्थिति तक पहुंच गए हैं - जो खिलाड़ियों के लिए बेहतर मानक प्रदान करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के लिए एक उन्नत उत्पाद प्रदान करते हैं।

अपग्रेड से पूरे सीज़न में एटीपी 500 श्रेणी का विस्तार 13 से 16 टूर्नामेंट तक हो जाएगा। डलास, दोहा और म्यूनिख शहर वैश्विक गंतव्यों की एक प्रभावशाली सूची में शामिल हो गए हैं, जो पहले से ही 500 श्रेणी में शामिल हैं, जिनमें अकापुल्को, बार्सिलोना,बासेल, बीजिंग, दुबई, हाले, हैम्बर्ग, लंदन, रियो डी जेनेरो, रोटरडम , टोक्यो, वियना और वाशिंगटन डी.सी शामिल हैं। .

ये बदलाव एटीपी मास्टर्स 1000 श्रेणी में वृद्धि के साथ भी मेल खाते हैं, जिसमें 2025 से नौ में से सात टूर्नामेंट 12-दिवसीय प्रमुख आयोजनों के रूप में आयोजित किए जाएंगे।


Advertisement
TAGS To ATP
Advertisement
Advertisement