Advertisement
Advertisement

पुरुष विश्व टेनिस के सेमीफाइनल में रामकुमार का सामना चैपल से होगा

Dharwad ITF: धारवाड़, 20 अक्टूबर (आईएएनएस) धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर रोमांचक चरमोत्कर्ष की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि शुक्रवार को यहां धारवाड़ जिला लॉन टेनिस एसोसिएशन में आयोजित 25,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाली प्रतियोगिता के शीर्ष चार वरीय खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 20, 2023 • 19:20 PM
Dharwad ITF: Ramkumar to face Chappell in semifinals of Men’s World Tennis
Dharwad ITF: Ramkumar to face Chappell in semifinals of Men’s World Tennis (Image Source: IANS)
Dharwad ITF:  

धारवाड़, 20 अक्टूबर (आईएएनएस) धारवाड़ पुरुष विश्व टेनिस टूर रोमांचक चरमोत्कर्ष की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि शुक्रवार को यहां धारवाड़ जिला लॉन टेनिस एसोसिएशन में आयोजित 25,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि वाली प्रतियोगिता के शीर्ष चार वरीय खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

बहुप्रतीक्षित पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में, शीर्ष वरीयता प्राप्त यूएसए के निक चैपल ने सातवीं वरीयता प्राप्त सिद्धार्थ रावत को 6-2, 6-4 के स्कोर से हराकर अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया।

दूसरी वरीयता प्राप्त बोगदान बोब्रोव को छठी वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी फ्लोरेंट बाक्स के खिलाफ एक चुनौतीपूर्ण लड़ाई का सामना करना पड़ा, जिसने प्रशंसकों को अपनी सीटों से बांधे रखा। लगभग दो घंटे तक चली आर-पार की लड़ाई के बाद बोब्रोव ने सही समय पर धैर्य बनाए रखते हुए 7-6(6), 7-6(3) से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्विजय प्रताप सिंह, पांचवीं वरीयता प्राप्त जापान के काज़ुकी निशिवाकी के खिलाफ कड़ी प्रतिस्पर्धा में लगे रहे। एक सेट गंवाने वाले दिग्विजय अंततः 6-4, 6-7 (3), 6-2 के अंतिम स्कोर के साथ विजयी हुए।

चौथी वरीयता प्राप्त भारत के रामकुमार रामनाथन ने आठवीं वरीयता प्राप्त एसडी प्रज्वल देव के खिलाफ अपने मैच में लचीलापन और ताकत दिखाई। रामनाथन ने 6-4, 4-6, 6-1 के स्कोर के साथ कड़ी मेहनत से जीत हासिल की और अंतिम चार चरणों में अपनी जगह पक्की कर ली।

फाइनल में जगह बनाने के लिए रामकुमार का मुकाबला चैपल से होगा जबकि बोब्रोव का मुकाबला तेजी से सुधार कर रहे दिग्विजय से होगा।

इस बीच, शनिवार को होने वाले युगल फाइनल में, साई कार्तिक रेड्डी गंता और मनीष सुरेशकुमार की गैरवरीय जोड़ी ने चौथी वरीयता प्राप्त सिद्धांत बंथिया और विष्णु वर्धन को तीन सेटों में 3-6, 7-6 (3), 13-11 से हरा दिया।

पूर्व खिलाड़ी ने तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी एसडी प्रज्वल देव और नितिन कुमार सिन्हा के साथ खिताबी भिड़ंत की, जिन्होंने दिग्विजय प्रताप सिंह और करण सिंह की टीम को 6-3, 6-3 से हराया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement