Advertisement
Advertisement

बार्सा चैंपियंस लीग के नॉकआउट में

Joao Felix: मैड्रिड, 29 नवंबर (आईएएनएस) एफसी बार्सिलोना ने घरेलू मैदान पर एफसी पोर्टो को 2-1 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 29, 2023 • 14:14 PM
Joao Felix gives injury scare as Barca prepare for Clasico
Joao Felix gives injury scare as Barca prepare for Clasico (Image Source: IANS)
Joao Felix:

मैड्रिड, 29 नवंबर (आईएएनएस) एफसी बार्सिलोना ने घरेलू मैदान पर एफसी पोर्टो को 2-1 से हराकर यूईएफए चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, पेपे एक्विनो द्वारा पोर्टो को आगे करने के बाद पुर्तगाल की लोन पर ली गयी जोड़ी जोआओ फेलिक्स और जोआओ कैंसलो ने बार्सा के लिए गोल किए।

जबकि बार्सा अपने आखिरी ग्रुप गेम के लिए आराम कर सकता है। पोर्टो को नॉकआउट चरण में जगह सुनिश्चित करने के लिए शख्तर् डोनेट्स्क से हार से बचना होगा।

बार्सिलोना के कोच ज़ावी हर्नांडेज़ ने रोनाल्ड अराउजो, राफिन्हा और जूल्स कौंडे को अपनी शुरुआती 11 में बहाल किया, जबकि इनाकी पेना ने गोल करना जारी रखा क्योंकि मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं।

राफिन्हा शुरुआती मिनटों में बार्सा के लिए मुख्य खतरा था, जिसने पेड्रि को स्थापित करने से पहले पोर्टो गोल में डिओगो कोस्टा से एक अच्छा बचाव किया, जिसका क्रॉस कीपर द्वारा एकत्र किया गया था।

खेल पर किसी भी पक्ष का नियंत्रण नहीं था, पोर्टो ने भी मौके बनाए और एलन वरेला ने 26वें मिनट में गेंद को बार्सा के नेट में डाल दिया, लेकिन उनके प्रयास को ऑफसाइड के रूप में खारिज कर दिया गया।

दो मिनट बाद वेरेला ने क्षेत्र के बाहर से एक शक्तिशाली शॉट के साथ पेना को बचा लिया, और पेना को दो मिनट बाद ही उसी खिलाड़ी से बचाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया देनी पड़ी, केवल पेपे एक्विनो ने ढीली गेंद को पकड़ा और कोणीय शॉट से गोल किया।

पोर्टो की बढ़त सिर्फ 90 सेकंड तक रही, इससे पहले जोआओ कैंसलो ने दो रक्षकों को हराकर और गोल पर एक शॉट के साथ स्कोर करके इसे 1-1 कर दिया।

कोस्टा ने बार्सा को लगभग एक और गोल का तोहफा दे दिया था, जब उसने क्षेत्र के किनारे पर सीधे पेड्री को पास दिया, लेकिन मिडफील्डर का शॉट वाइड डिफ्लेक्ट हो गया, इससे पहले कि वेरेला ने एक स्टिंगिंग ड्राइव के साथ पेना को फिर से कार्रवाई करने के लिए मजबूर किया।

बार्सा ने जोआओ फेलिक्स के साथ दूसरे हाफ की सकारात्मक शुरुआत की, 25 मीटर से बार को मार दिया, और फिर कैंसिलो के निचले क्रॉस को साइड-फुट से मारकर अपनी टीम को आगे कर दिया।

रफिन्हा ने ओवरहेड किक के साथ लगभग तीसरा गोल कर दिया था, लेकिन फ्रांसिस्को कॉन्सेइकाओ के पास 93वें मिनट में बराबरी करने का एक बड़ा मौका था और उन्होंने पेना पर सीधे शॉट लगाया।

अन्य जगहों पर, एटलेटिको मैड्रिड ने लुत्सरेल गीर्टरुइडा के एक हास्यास्पद आत्मघाती गोल और मारियो हर्मोसो की शानदार वॉली की बदौलत फेयेनोर्ड को 3-1 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली।

मैट विफ़र ने समय से 15 मिनट पहले हेडर से डच टीम को उम्मीद जगाई, लेकिन सैंटियागो जिमेनेज ने अपने ही गोल में हेडर लगाकर स्पेनिश टीम का स्कोर 3-1 कर दिया।


Advertisement
TAGS Joao Felix
Advertisement
Advertisement