Advertisement
Advertisement

मुस्कान राणा ने रिदमिक जिम्नास्टिक में जम्मू-कश्मीर को पहला स्वर्ण दिलाया, महाराष्ट्र को क्लीन स्वीप से रोका

Muskan Rana: चेन्नई, 23 जनवरी (आईएएनएस) जम्मू-कश्मीर की मुस्कान राणा ने यहां एसडीएटी एक्वाटिक कॉम्प्लेक्स में व्यक्तिगत क्लब वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023, तमिलनाडु की लयबद्ध जिमनास्टिक प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के प्रभुत्व पर मंगलवार को ब्रेक लगा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News January 23, 2024 • 18:06 PM
KIYG 2023: Muskan Rana stops Maharashtra’s clean sweep in Rhythmic gymnastics for J&K’s first gold
KIYG 2023: Muskan Rana stops Maharashtra’s clean sweep in Rhythmic gymnastics for J&K’s first gold (Image Source: IANS)
Muskan Rana:

चेन्नई, 23 जनवरी (आईएएनएस) जम्मू-कश्मीर की मुस्कान राणा ने यहां एसडीएटी एक्वाटिक कॉम्प्लेक्स में व्यक्तिगत क्लब वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023, तमिलनाडु की लयबद्ध जिमनास्टिक प्रतियोगिता में महाराष्ट्र के प्रभुत्व पर मंगलवार को ब्रेक लगा दिया।

मुस्कान कुल 24.05 अंकों के साथ शीर्ष पर रही और जम्मू-कश्मीर के लिए खेलों का पहला स्वर्ण पदक जीता, जबकि महाराष्ट्र की परिना मदनपोत्रा ​​(22.95) और हरियाणा की लाइफ अदलखा (22.80) ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीते।

जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल के जिम्नास्टिक सेंटर के 15 वर्षीय प्रशिक्षु ने इससे पहले रिदमिक ऑल-राउंड और व्यक्तिगत बॉल श्रेणी में रजत पदक और व्यक्तिगत हूप में कांस्य पदक जीता था।

महाराष्ट्र की संयुक्ता काले, जिन्होंने सोमवार को ऑल-राउंड स्वर्ण पदक जीता था, ने बॉल और रिबन वर्ग में अपने खाते में दो और स्वर्ण पदक जोड़े, जबकि उनकी राज्य साथी किमाया कार्ले ने हूप स्वर्ण पदक जीतकर अपने राज्य को पदकों के शीर्ष पर पहुंचा दिया।

गत चैंपियन ने योगासन में एक और स्वर्ण और रजत भी जोड़ा, जिसमें प्रणव साहू और यश लागड की जोड़ी ने 133.23 अंकों के स्कोर के साथ लड़कों की कलात्मक जोड़ी स्पर्धा जीती, जबकि आर्यन खरात और तन्मय म्हालस्कर (132.42 अंक) दूसरे स्थान पर रहे। तमिलनाडु की बी मोनिशा महेंद्रन और एस काबिलन (131.98) ने कांस्य पदक जीता।

पिछली रात टेबल टॉपर्स, तमिलनाडु ने अपने खाते में सातवां स्वर्ण जोड़ा जब धन्यधा जेपी ने टीएनपीईएसयू वेलोड्रोम में 2:52.333 सेकेंड के समय के साथ गर्ल्स व्यक्तिगत परस्यूट जीता। महाराष्ट्र की शिया लालवानी (2:54.530 सेकेंड) और राजस्थान की गार्गी बिश्नोई (2:56.396 सेकेंड) ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते।

राजस्थान ने भी अपना स्वर्ण पदक खाता खोला जब खेता राम चिंगा ने लड़कों के व्यक्तिगत परस्यूट में 3:50.494 के समय के साथ जीत हासिल की। बिहार के प्रहलाद कुमार (3:51.953) ने रजत पदक जीता, जबकि कांस्य पदक तेलंगाना के आशीर्वाद सक्सेना (3:47.502) को मिला।

गुरु नानक कॉलेज में चल रही शूटिंग स्पर्धा में हरियाणा के सम्राट राणा और सुरुचि ने राजस्थान की प्राची और योगेश कुमार को 16-6 से हराकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता।


Advertisement
Advertisement
Advertisement