Advertisement
Advertisement

गुजरात के मयूर गर्ग ने पहला सब-जूनियर लड़कों का बिलियर्ड्स ताज जीता

Mayur Garg: चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस) गुजरात के मयूर गर्ग ने गुरुवार को यहां नेहरू इंडोर स्टेडियम में 90वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप में फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी लक्ष्मी नारायणन को 493-302 से हराकर सब-जूनियर लड़कों के बिलियर्ड्स का खिताब जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 23, 2023 • 19:42 PM
Mayur Garg clinches maiden sub-junior boys’ billiards crown
Mayur Garg clinches maiden sub-junior boys’ billiards crown (Image Source: IANS)
Mayur Garg:

चेन्नई, 23 नवंबर (आईएएनएस) गुजरात के मयूर गर्ग ने गुरुवार को यहां नेहरू इंडोर स्टेडियम में 90वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप में फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी लक्ष्मी नारायणन को 493-302 से हराकर सब-जूनियर लड़कों के बिलियर्ड्स का खिताब जीता।

गर्ग ने 49, 44 और 45 के ब्रेक हासिल किए और पिछले साल के सेमीफाइनलिस्ट लक्ष्मी नारायणन के खिलाफ मुकाबले पर नियंत्रण कर लिया।

गर्ग ने कहा, "मैं अपना पहला राष्ट्रीय खिताब जीतकर रोमांचित हूं ।" गर्ग ने सेमीफाइनल में पिछले साल के फाइनलिस्ट कर्नाटक के मयंक कार्तिक को हराया था। उन्होंने कहा, "मैं अब स्नूकर का ताज भी जीतकर इसे दोगुना करने की कोशिश करूंगा।"

लक्ष्मी नारायणन ने अवसर गँवाने पर अफसोस जताया, लेकिन कहा, “फाइनल में जगह बनाना पिछले साल की तुलना में एक सुधार है। मेरा ध्यान अब स्नूकर प्रतियोगिता पर है।”

सब-जूनियर लड़कों का स्नूकर प्रगति पर है, जबकि जूनियर लड़कों के बिलियर्ड्स और स्नूकर स्पर्धाओं का प्रारंभिक दौर गुरुवार को शुरू हुआ।

कार्यक्रम के अनुसार, लड़कियों के लिए सब-जूनियर और जूनियर बिलियर्ड्स और स्नूकर 14 से 21 दिसंबर के बीच, पुरुषों और महिलाओं के लिए 6-रेड स्नूकर 30 नवंबर से 7 दिसंबर के बीच, पुरुषों और महिलाओं के लिए सीनियर बिलियर्ड्स और स्नूकर 6 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच और मास्टर्स स्नूकर 21 से 25 दिसंबर के बीच आयोजित किए जाएंगे।


Advertisement
TAGS Mayur Garg
Advertisement
Advertisement