Advertisement
Advertisement

प्रमोद भगत, सुकांत कदम ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

President Droupadi Murmu: नई दिल्ली, 9 दिसंबर (आईएएनएस) ऐस पैरा शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने 'द प्रेसिडेंट विद पीपल' कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति भवन में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 09, 2023 • 14:18 PM
Pramod Bhagat, Sukant Kadam meet President Droupadi Murmu
Pramod Bhagat, Sukant Kadam meet President Droupadi Murmu (Image Source: IANS)
President Droupadi Murmu:

नई दिल्ली, 9 दिसंबर (आईएएनएस) ऐस पैरा शटलर प्रमोद भगत और सुकांत कदम ने 'द प्रेसिडेंट विद पीपल' कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति भवन में भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

बैठक का उद्देश्य खिलाड़ियों के साथ गहरा जुड़ाव स्थापित करना और उनके बहुमूल्य योगदान को स्वीकार करना था।

खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने अनुकरणीय प्रदर्शन से देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने आगे कहा कि हाल ही में आयोजित एशियाई खेलों और पैरा एशियाई खेलों में, उनके असाधारण प्रयासों के परिणामस्वरूप क्रमशः 107 और 111 पदक मिले। यह उल्लेखनीय उपलब्धि न केवल उनकी प्रतिभा के बारे में बताती है बल्कि उनकी अदम्य भावना का भी उदाहरण देती है।

उन्होंने उनसे हमेशा याद रखने का आग्रह किया कि वे सिर्फ एथलीट नहीं हैं; वे हमारी संस्कृति, मूल्यों और एक अरब लोगों की भावना के राजदूत हैं। उन्होंने कहा कि कुछ ही महीनों में दुनिया का ध्यान 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक और पैरालिंपिक पर होगा और सभी भारतीयों की निगाहें हमारे खिलाड़ियों पर टिकी होंगी।

उसी के बारे में बात करते हुए, प्रमोद भगत ने कहा, "भारत के राष्ट्रपति से मिलना अद्भुत था और हमने खेल और विकास के बारे में बहुत अच्छी बातचीत की, उन्होंने हमें दुबई पैरा इंटरनेशनल टूर्नामेंट और पेरिस पैरालिंपिक के लिए भी शुभकामनाएं दीं।"

सुकांत कदम ने कहा, “मैंने राष्ट्रपति को सराहना के प्रतीक के रूप में अपना रैकेट उपहार में दिया। वह हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं और भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए शुभकामनाएं देती हैं।''

प्रमोद और सुकांत के अलावा तरूण, कृष्णा नागर, नितेश कुमार, शीतल देवी समेत अन्य खिलाड़ी भी मौजूद थे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement