Advertisement

राडुकानू पेरिस ओलम्पिक से हटीं, एंडी मरे लेंगे हिस्सा

Abu Dhabi Open: एम्मा राडुकानू ने अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अगले महीने होने वाले पेरिस ओलम्पिक में ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने से इंकार कर दिया है जबकि एंडी मरे अपने आखिरी ओलम्पिक में खेलेंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News June 16, 2024 • 20:08 PM
Raducanu enters 2nd round to set up Jabeur clash at Abu Dhabi Open
Raducanu enters 2nd round to set up Jabeur clash at Abu Dhabi Open (Image Source: IANS)
Abu Dhabi Open: एम्मा राडुकानू ने अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अगले महीने होने वाले पेरिस ओलम्पिक में ग्रेट ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करने से इंकार कर दिया है जबकि एंडी मरे अपने आखिरी ओलम्पिक में खेलेंगे।

2021 की यूएस ओपन चैंपियन राडुकानू अभी अपनी कलाई और टखने की सर्जरी से उबर रही हैं। उन्हें पूर्व ग्रैंड स्लैम चैम्पियनों के लिए आरक्षित दो अंतर्राष्ट्र्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) स्थानों में से एक की पेशकश की गयी थी लेकिन राडुकानू ने अपनी फिटनेस और आगामी ब्रिटिश ग्रास कोर्ट सत्र पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया।

राडुकानू की वर्तमान विश्व रैंकिंग ओलंपिक के लिए सीधे योग्यता हासिल करने के लिए बहुत कम है, जो चोट के कारण खेल से दूर रहने का परिणाम है। 21 वर्षीय फ्रेंच ओपन से चूक गईं, जो उसी रौलां गैरो क्ले कोर्ट पर खेला जाता है जो ओलंपिक टेनिस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

ग्रेट ब्रिटेन की ओलंपिक टेनिस टीम के प्रमुख इयान बेट्स ने राडुकानू के निर्णय पर कहा, "पिछले कुछ हफ़्तों और थोड़ी लंबी अवधि में मैंने एम्मा के साथ कई बार बातचीत की है, जहां यह बिल्कुल स्पष्ट है कि ओलंपिक में ब्रिटिश टीम का हिस्सा होना उनके लिए कितना मायने रखेगा। लेकिन उसे लगता है कि इस गर्मी में उसके लिए यह सही समय नहीं होगा। उम्मीद है कि उसे आगे कई ओलंपिक मिलेंगे। उसने जो निर्णय लिया है, मैं उससे सहमत हूं।"

इस बीच, दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता एंडी मरे अपने अंतिम टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हैं। लंदन 2012 और रियो 2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाले 37 वर्षीय टेनिस आइकन को पेरिस 2024 के लिए आईटीएफ जगह दी गई है।

इस साल की शुरुआत में, मरे ने संकेत दिया था कि उन्हें "इस गर्मी में ज्यादा खेलने की उम्मीद नहीं है।''

रविवार को क्वीन्स क्लब में घोषित ग्रेट ब्रिटेन के टेनिस नामांकन में अनुभवी खिलाड़ियों और उभरते सितारों का मिश्रण शामिल है। पुरुष एकल में मरे के साथ कैमरून नोरी, जैक ड्रेपर और डैन इवांस शामिल हैं। केटी बोल्टर रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई करने वाली एकमात्र ब्रिटिश महिला हैं।

युगल मुकाबले में, मरे और डैन इवांस पुरुष युगल में जोड़ी बनाने वाले हैं। जो सैलिसबरी और नील स्कूपस्की भी अपनी उच्च विश्व रैंकिंग का लाभ उठाते हुए पुरुष युगल में प्रतिस्पर्धा करेंगे। महिला युगल के लिए, बोल्टर और हीथर वॉटसन एक अन्य जोड़ी, हैरियट डार्ट और माइया लम्सडेन के साथ मिलकर काम करेंगी।

रौलां गैरो में 27 जुलाई से 4 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक टेनिस टूर्नामेंट में पांच पदक प्रतियोगिताएं होंगी: महिला एकल, पुरुष एकल, महिला युगल, पुरुष युगल और मिश्रित युगल। जैसे-जैसे कार्यक्रम नजदीक आएगा, आईटीएफ 4 जुलाई को पूर्ण प्रवेश सूची को अंतिम रूप देगा और उसकी घोषणा करेगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement