Advertisement

निशानेबाज अर्जुन ने लगातार दो ट्रायल जीते, आशी ने विश्व रिकॉर्ड स्कोर तोड़ा

Shooter Arjun: भोपाल, 28 फरवरी (आईएएनएस) भारत के शीर्ष राइफल निशानेबाजों ने ग्रुप ए के लिए चल रहे राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल चयन ट्रायल में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा है, जिसमें पेरिस कोटा धारक अर्जुन बाबूटा ने लगातार ट्रायल जीते और एशियाई खेलों की ट्रिपल पदक विजेता आशी चौकसे ने जीत के रास्ते में विश्व रिकॉर्ड स्कोर को तोड़ा।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 28, 2024 • 19:46 PM
Shooter Arjun wins back-to-back trials, Ashi beats world record score
Shooter Arjun wins back-to-back trials, Ashi beats world record score (Image Source: IANS)
Shooter Arjun:

भोपाल, 28 फरवरी (आईएएनएस) भारत के शीर्ष राइफल निशानेबाजों ने ग्रुप ए के लिए चल रहे राष्ट्रीय राइफल/पिस्टल चयन ट्रायल में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा है, जिसमें पेरिस कोटा धारक अर्जुन बाबूटा ने लगातार ट्रायल जीते और एशियाई खेलों की ट्रिपल पदक विजेता आशी चौकसे ने जीत के रास्ते में विश्व रिकॉर्ड स्कोर को तोड़ा।

अर्जुन ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टी4 फाइनल में 252.5 का स्कोर किया, जो दिव्यांश के विश्व रिकॉर्ड (253.7) से सिर्फ 1.2 कम है, जिसे उन्होंने टी3 ट्रायल जीतने से पहले मंगलवार को बराबर किया था। तमिलनाडु के श्री कार्तिक सबरी राज (252.2) ने टी3 मैच में अपने तीसरे स्थान में सुधार करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि राजस्थान के यश वर्धन 230.8 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल टी4 में, पूर्व एशियाई खेलों की चैंपियन राही सरनोबत फाइनल में 33 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहीं, जिन्होंने क्वालिफिकेशन में 583 स्कोर किया था। पंजाब की जसप्रीत कौर 30 हिट के साथ दूसरे स्थान पर रहीं जबकि एयर इंडिया की अन्नू राज सिंह (27) तीसरे स्थान पर रहीं।

स्थानीय स्टार आशी चौकसे ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) टी4 स्पर्धा में शानदार क्वालिफिकेशन राउंड के साथ रेंज में आग लगा दी। उसने दूसरी प्रोन पोजीशन में केवल एक अंक और अंतिम स्टैंडिंग पोजीशन में केवल दो अंक गंवाकर 597 का आश्चर्यजनक स्कोर बनाया। नॉर्वे की जेनी स्टेन और यूएसए की सेगेन मैडालेना द्वारा संयुक्त रूप से रखे गए वर्तमान विश्व रिकॉर्ड से एक अंक आगे था।

उन्होंने अपने आत्मविश्वास से फाइनल में आसान जीत दर्ज की, उनका 461.8 अंक केरल की विदरसा विनोद के 457.5 से काफी आगे था। हरियाणा की हिमानी पूनिया तीसरे स्थान पर रहीं। यह दो दिनों में विदरसा का दूसरा स्थान था।


Advertisement