Advertisement
Advertisement

टोटेनहम हॉटस्पर मुंबई में फैन स्क्रीनिंग को लेकर उत्साहित

Tottenham Hotspur: टोटेनहम हॉटस्पर के दिग्गज खिलाड़ी लेडली किंग और ओस्सी अर्डीलिस भारत में अपने बढ़ते प्रशंसक आधार से जुड़ने के क्लब के प्रयासों के तहत शुक्रवार को मुंबई पहुंचे।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 27, 2023 • 15:24 PM
Tottenham Hotspur brings Club legends to India for a fan screening and community engagement in Mumba
Tottenham Hotspur brings Club legends to India for a fan screening and community engagement in Mumba (Image Source: IANS)
Tottenham Hotspur: टोटेनहम हॉटस्पर के दिग्गज खिलाड़ी लेडली किंग और ओस्सी अर्डीलिस भारत में अपने बढ़ते प्रशंसक आधार से जुड़ने के क्लब के प्रयासों के तहत शुक्रवार को मुंबई पहुंचे।

दोनों दिग्गजों ने 24 नवंबर को मुंबई में रिलायंस फाउंडेशन यंग चैंप्स अकादमी की यात्रा के साथ 'स्पर्स इन इंडिया' दौरे की शुरुआत की।

दोनों ने सुविधाओं का दौरा किया, अकादमी कोचों से मुलाकात की और युवा खिलाड़ियों के लिए एक विशेष मास्टरक्लास का आयोजन किया।

अगले दिन किंग और आर्डिल्स टोटेनहम हॉटस्पर अकादमी के कोचों के साथ 25 भारतीय कोचों के लिए एक कार्यशाला में शामिल हुए। जिनमें रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स के कोच और मुंबई फुटबॉल इकोसिस्टम की महिला कोच भी शामिल थीं।

कार्यशाला में बांद्रा में द बॉम्बे आर्ट सोसाइटी में एक कक्षा सत्र शामिल था, जिसमें टोटेनहम हॉटस्पर एफसी की कोचिंग पद्धति में अंतर्दृष्टि प्रदान की गई, इसके बाद नेविल डिसूजा फुटबॉल टर्फ में एक प्रैक्टिकल सत्र हुआ।

फिर, दिग्गजों ने इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों को वितरित करने के लिए स्थानीय संगठनों के सहयोग से 50 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और पिच पर एक ट्रेनिंग प्रोग्राम में भाग लिया।

विकास संबंधी कार्यक्रम ने क्लब को मुंबई में फुटबॉल बिरादरी के साथ जुड़ने और वैश्विक फुटबॉल विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने का अवसर प्रदान किया। विशेष रूप से विशिष्ट कोचिंग पद्धतियों को साझा करने के माध्यम से खेल को विकसित करने में शामिल है।

मुंबई की यात्रा रविवार को धमाकेदार तरीके से समाप्त हुई, क्लब ने भारत में अपने प्रशंसकों के लिए टोटेनहम हॉटस्पर और एस्टन विला के बीच प्रीमियर लीग मैच की एक विशेष स्क्रीनिंग की मेजबानी की।

कुर्ला में फीनिक्स मार्केट सिटी के डबलिन स्क्वायर में आयोजित इस कार्यक्रम में सैकड़ों उत्साही प्रशंसकों ने भाग लिया, जो प्रस्तावित गतिविधियों में शामिल होने और उपस्थिति में दिग्गजों की एक झलक पाने के लिए किक-ऑफ से घंटों पहले कतार में खड़े थे।

किंग और आर्डिल्स ने प्रशंसकों के साथ बातचीत की और कार्यक्रम स्थल पर प्रतियोगिताओं और फुटबॉल चुनौतियों में भाग लेते हुए उन्हें देखा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement