Advertisement
Advertisement

वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत लगा रहा है पूरी ताकत : इयान हीली

Ian Healy: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली ने 2023 पुरुष विश्व कप अभियान में लगातार चार मैच जीतने के बावजूद भारत को लेकर कुछ चिंताएं व्यक्त की और आश्चर्य जताया कि क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में ही पूरी ताकत लगा रही है।

Advertisement
IANS News
By IANS News October 20, 2023 • 13:26 PM
We don't fight hard enough when the chips are down: Ian Healy on Australia's performance
We don't fight hard enough when the chips are down: Ian Healy on Australia's performance (Image Source: IANS)
Ian Healy:  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर इयान हीली ने 2023 पुरुष विश्व कप अभियान में लगातार चार मैच जीतने के बावजूद भारत को लेकर कुछ चिंताएं व्यक्त की और आश्चर्य जताया कि क्या रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट की शुरुआत में ही पूरी ताकत लगा रही है।

गुरुवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत ने विराट कोहली के नाबाद शतक की बदौलत बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया।

भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराने के बाद अपना विजय क्रम जारी रखा। लेकिन हीली इस बात को लेकर थोड़े परेशान दिखे कि भारत टूर्नामेंट के शुरुआती दिनों में बहुत अधिक तीव्रता और ऊर्जा डाल रहा है।

हीली ने एसईएन रेडियो पर कहा, "वे आसानी से आगे नहीं बढ़ रहे हैं, मेरे मन में भारत के लिए एक नया डर है। कोहली की अच्छी पारी थी, रोहित शर्मा और शुभमन गिल भी शीर्ष पर अच्छे थे। लेकिन अगर आप उनकी जीत में जा रही ऊर्जा को देखें, तो मुझे डर है कि उन्हें भावनात्मक रूप से निराश होना पड़ेगा। वे इसमें बहुत सारी ऊर्जा लगा रहे हैं, हो सकता है कि वे इसे ज़्यादा कर रहे हों।

"जब कोई खराब गेंद फेंकता है तो मैदान में तीव्रता, हाव-भाव, अच्छे फील्डिंग प्रयासों का अति-उत्साह, इस तरह की सभी चीजें। पुणे में फैंस की भीड़ थी और यह एक सुंदर दिखने वाला मैदान है। हालांकि, उनके पास एक बेहतरीन टीम है। मेरा मानना है कि मेजबानों को टूर्नामेंट के अंतिम चरण आने तक अपनी कुछ ऊर्जा बरकरार रखनी चाहिए।

टूर्नामेंट में भारत का अगला मैच रविवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा। यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है क्योंकि जंग टूर्नामेंट की दो बेस्ट टीमों के बीच है।


Advertisement
TAGS Ian Healy
Advertisement
Advertisement